1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. रूबिका लियाकत ने भारत 24 न्यूज़ चैनल का साथ छोड़ा

रूबिका लियाकत ने भारत 24 न्यूज़ चैनल का साथ छोड़ा

एंकर और वरिष्ठ पत्रकार रुबिका लियाकत, जो कि एबीपी न्यूज़ से पांच साल से अधिक समय तक जुड़ी रहीं और हाल ही में वाइस प्रसिडेंट के रूप में भारत 24 में शामिल हुईं थी, ने भारत 24 न्यूज़ चैनल इस्तीफा दे दिया है। भारत 24 के सीईओ और प्रधान संपादक जगदीश चंद्र ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि यह खबर सही है कि रूबिका लियाकत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एंकर और वरिष्ठ पत्रकार रुबिका लियाकत, जो कि एबीपी न्यूज़ से पांच साल से अधिक समय तक जुड़ी रहीं और हाल ही में वाइस प्रसिडेंट के रूप में भारत 24 में शामिल हुईं थी, ने भारत 24 न्यूज़ चैनल इस्तीफा दे दिया है।

भारत 24 के सीईओ और प्रधान संपादक जगदीश चंद्र ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि यह खबर सही है कि रूबिका लियाकत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

चंद्रा ने कहा कि,“चैनल ने बहुत दुःख के साथ उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं.. रुबिका का भारत 24 में लगभग 6 महीने का कार्यकाल अद्भुत रहा है, लेकिन कभी-कभी रुबिका को स्वाभाविक रूप से महसूस होता था कि स्टार्टअप चैनल भारत 24 का मंच उनके लिए अपेक्षाकृत छोटा था”।

जगदीश चंद्रा के अनुसार, ‘मेरा शुरू से ही यह मानना रहा है कि हमें कहां काम करना है और कितने दिन काम करना है, यह सब हमारे भाग्य और जन्मपत्री में ही लिखा होता है। हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं और ईश्वर और अल्लाह से यह दुआ करते हैं कि वे जहां भी रहें खुश रहें, आबाद रहें। But Bharat24 Family will always miss their loved Queen Rubika!’

वहीं रुबिका ने अपने इस्तीफे में कहा है कि, 2024 के मद्देनजर अब बड़ी जिम्मेदारियां लेने का समय आ गया है। रुबिका ने ‘भारत-24’ में अवसर देने के लिए डॉ. जगदीश चंद्रा का हार्दिक आभार व्यक्त किया है और यह विचार व्यक्त किया है कि जिस चैनल को उन्होंने आगे बढ़ाया, आशा है उस चैनल को अब मौजूदा टीम और आगे तक ले जाएगी।

लियाकत ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई मुंबई विश्वविद्यालय से और मीडिया की शिक्षा फ्यूचरिस्टिक मीडिया कम्युनिकेशन सेंटर (FMCC) से पूरी की है। उन्होंने 2007 में अपना करियर शुरू किया और शुरुआत न्यूज 24 फिर उसके बाद आज तक, ज़ी न्यूज़ और लाइव इंडिया टीवी जैसे मीडिया हाउस के साथ काम किया।

लियाकत अपने लोकप्रिय शो ताल ठोक के और मास्टर स्ट्रोक के लिए जानी जाती हैं। भारत 24 को छोड़ने के बाद रूबिका लियाकत किस मीडिया संस्थान में जुड़ेंगी यह अभी साफ नहीं है।

This post is written by ABHINAV TIWARI…

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...