1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. ससुराल बिना बताए मामा के घर पहुंची विवाहिता, पिता और भाइयो ने पेड़ से लटकाकर पीटा, लांघी सारी सीमाएं

ससुराल बिना बताए मामा के घर पहुंची विवाहिता, पिता और भाइयो ने पेड़ से लटकाकर पीटा, लांघी सारी सीमाएं

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक विवाहित को बिना अपने ससुराल बताएं मामा के घर जाना भारी पड़ गया। इस खबर के भनक लगते ही युवती के पिता और भाई वहां पहुंचे और उसे घर ले आये। फिर विवाहित युवती को उसके पिता और भाई ने पेड़ से लटकाकर बेरहमी से पिटाई की। युवती रहम की भीख मांगती रही, लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा। पेड़ से नीचे उतारने के बाद भी वे उसे लाठी-डंडों से मारते रहे। युवती के साथ अमानवीयता का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पिता और भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

घटना अलीराजपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर बोरी थाने के फुटतालाब गांव की है। 19 वर्षीय युवती बिना बताए ससुराल से अपने मामा के घर चली गई थी। घरवालों को आशंका हुई कि वह भाग गई है। इसी संदेह में उन्होंने युवती के साथ अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी।

वीडियो जब वायरल हुआ तो पुलिस ने भी मामले का संज्ञान लिया और 1 जुलाई को इस मामले में शिकायत दर्ज की। पुलिस ने मुकदमे में युवती के ही परिवार के चार लोगों केल सिंह निनामा, कारम निनामा, दिनेश निनामा और उदय निनामा को आरोपी बनाया।

अलीराजपुर के एसपी विजय भगवानी के मुताबिक इस मामले में 1 जुलाई की रात को एफआईआर दर्ज की गई और शुक्रवार को इस घटना के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना 28 जून की है। युवती की कुछ समय पहले शादी हुई थी। शादी के ठीक बाद उसका पति मजदूरी करने गुजरात चला गया। इसके बाद युवती अपने मामा के घर चली गई। घरवालों को यह पता चला तो वे उसे लेकर घर आ गए और फिर उसकी बेरहमी से पिटाई की।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवती नानसी के भाई कारम, दिनेश, उदय और पिता केलसिंह ने उसे पहले घर पर पीटा। फिर उसे मारते हुए खेत पर ले गए और पेड़ से लटका दिया। इसके बाद लाठी-डंडे से उसकी पिटाई की। पेड़ से उतारने के बाद भी वे उसकी पिटाई करते रहे। सारा तमाशा गांव के लोगों की मौजूदगी में हुआ लेकिन किसी ने आरोपियों को रोकने की कोशिश नहीं की।

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात भी कही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads