1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ममता सरकार के पर्यटन मंत्री गौतम देब हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

ममता सरकार के पर्यटन मंत्री गौतम देब हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश में कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। वहीं मंत्रियों और नेताओं का इस वायरस की चपेट में आने का सिलसिला जारी है। इस बीच पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री गौतम देब कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि देब ठीक महसूस नहीं कर रहे थे, जिसके बाद उन्होंने कोविड की जांच कराई थी। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अधिकारियों ने बताया कि उनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आई जिसमें संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्हें सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंत्री गुरुवार को राज्य सचिवालय में हुई प्रशासनिक समीक्षा बैठक में मौजूद थे। उन्होंने शुक्रवार को सिलीगुड़ी में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ” उनसे मिले सभी लोगों से पृथक-वास में जाने को कहा गया है। देब की गाड़ी और आवास को शनिवार सुबह संक्रमण मुक्त किया गया।” बंगाल के कई मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

आप को बता दे कि पश्चिम बंगाल में कोरोना से शुक्रवार को 55 और मरीजों की मौत हुई है, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 7,177 पर पहुंच गई। वहीं राज्य में शुक्रवार को एक दिन में सर्वाधिक 4,283 मरीज ठीक हुए, जिससे राज्य में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,54,732 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इसी अवधि में 3,942 नए मामले सामने आने के साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,97,466 तक पहुंच गई। राज्य में अब 35,557 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 45,352 नमूनों की जांच की गई।

देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 84,62,081 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,25,562 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

हालांकि राहत की बात ये है कि 78,19,887  इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,16,632 है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...