Home ताजा खबर महाराष्ट्रः भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, 10 की मौत, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

महाराष्ट्रः भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, 10 की मौत, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

1 min read
0
1

महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया है। यहां तीन मंजिला इमारत गिरने से सात बच्चों समेत दस लोगों की दुखद मौत हो गई है। जबकि 25 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है। जिन्हें बचाने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है। वहीं इस घटना पर देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुख जताया है।

वहीं एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और मलबे में दबे 20 लोगों को सुरक्षित बहार निकाला गया है। जानकारी के अनुसार, यह हादसा तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर हुआ है। बताया जा रहा है कि इमारत काफी ज्यादा पुरानी और कमजोर हो गई थी। भिवंडी स्थित इस इमारत को म्युनिसिपल काॅर्पोरेशन ने नोटिस भी जारी किया हुआ था और इमारत में क्षमता से अधिक लोग रहते थे। जानकारी के अनुसार इमारत में 21 परिवार रह रहे थे।

वहीं इस हाससे पर संवेदनाएं प्रकट करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरने से हुए जानमाल का नुकसान काफी परेशान करने वाला है। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार और प्रार्थनाएं पीडितों के परिवार वालों के साथ है। उन्होंने कहा कि वो घायलों के अतिशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते है। स्थानीय अधिकारी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरने की घटना से दुखी हूं। शोकाकुल परिवार वालों के साथ मेरी संवेदनाएं है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बचाव अभियान लगातार जारी है और प्रभावितों की हरसंभव मदद की जा रही है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.