1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्यप्रदेश: बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

मध्यप्रदेश: बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्य प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश नारायण सारंग का शनिवार को निधन हो गया। वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। बीते दिनों अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें एयर एंबुलेंस कर मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां वह इलाजरत थे लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद शनिवार को उनकी मौत हो गई।

कैलाश सारंग के निधन से पूरी भारतीय जनता पार्टी में दुःख की लहर दौड़ गयी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर सिलसिलेवार ट्वीट कर कैलाश सारंग को श्रद्धांजलि दी है।

उन्होंने लिखा है, ‘बीजेपी के हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक, मुझे पिता समान स्नेह, प्यार और आशीर्वाद देने वाले हमारे प्रिय बाबूजी श्रद्धेय कैलाश सारंग जी का देवलोकगमन आज हुआ है। हृदय व्यथित है और मन पीड़ा से भरा हुआ है। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

कैलाश सारंग के निधन पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा कर लिखा, ” पूज्य बाबू जी नहीं रहे। भाजपा के वरिष्ठ नेता के असंख्य कार्यकर्ताओ के निर्माणकर्ता पूर्व राज्यसभा सांसद आदरणीय कैलाश नारायण सारंग जी के दुःखद निधन का पीड़ा दायक समाचार सुनकर मन व्यथित है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आदरणीय बाबू जी को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें।”

मध्यप्रदेश के शहरी विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने शोक जताया। उन्होंने लिखा, “मध्यप्रदेश भाजपा के आधार स्तंभों में से एक पूर्व राज्यसभा सांसद श्रद्धेय कैलाश सारंग  के अवसान के समाचार से मन अत्यधिक दुःखी है। परमपिता परमेश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। साथ ही शोकाकुल परिवार को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करें।”

भाजपा महिला नेता यशोधरा राजे सिंधिया ने कैलाश सारंग के निधन पर शोक जताते हुए कहा, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग जी के लंबी बीमारी के चलते निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर उन्हें सदगति प्रदान करे, और उनके पुत्र कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग एवं परिवार को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करे।विनम्र श्रदांजली।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, मध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग जी के मुंबई के एक अस्पताल में निधन की दुखद खबर है। कांग्रेस परिवार शोक-संवेदना व्यक्त करता है।

कैलाश, बीजेपी नेता और शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग के पिता थे। विश्वास शिवराज सरकार में चिकित्सा मंत्री हैं। कैलाश बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार थे। उन्होंने पीएम मोदी पर “नरेंद्र से नरेन्द्र” नाम की पुस्तक भी लिखी थी।

पुस्तक विमोचन के दौरान अमित शाह समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे थे। परिवार की तरफ से जानकारी के मुताबिक उनका पार्थिव शरीर रविवार को मुम्बई से भोपाल लाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...