1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Lok Sabha Poll 2024 : तीसरे चरण में ओडिशा ,आंध्र -प्रदेश व महाराष्ट्र में चुनाव , मोदी व प्रियंका की रैलियां आज

Lok Sabha Poll 2024 : तीसरे चरण में ओडिशा ,आंध्र -प्रदेश व महाराष्ट्र में चुनाव , मोदी व प्रियंका की रैलियां आज

देश में तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार कार्य समाप्त हो गया है। कल यानी 7 मई को देश की जनता 93 सीटों पर मत डाले जाएंगे। इस चरण में महाराष्ट्र , मध्यप्रदेश और गुजरात की 93 सीटों पर उम्मीदवारों के भाग्यों का फैसला होगा। गुजरात की गांधी नगर , महाराष्ट्र की बारामती सीट वहीं मध्यप्रदेश की राजगढ़ सीट और यूपी की मैनपुरी पर सभी की नजरें रहेंगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नोएडा : देश में तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार कार्य समाप्त हो गया है। कल यानी 7 मई को देश की जनता 93 सीटों पर मत डाले जाएंगे। इस चरण में महाराष्ट्र , मध्यप्रदेश और गुजरात की 93 सीटों पर उम्मीदवारों के भाग्यों का फैसला होगा। गुजरात की गांधी नगर , महाराष्ट्र की बारामती सीट वहीं मध्यप्रदेश की राजगढ़ सीट और यूपी की मैनपुरी पर सभी की नजरें रहेंगी।दो चरण के चुनाव के बाद अब तीसरे चरण के मतदान की तारीख आ गई है । इस चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है । मंगलवार (7 मई) को देश की 93 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी.। तीसरे फेज में गुजरात की गांधी नगर, महाराष्ट्र की बारामती सीट, मध्य प्रदेश की राजगढ़ सीट और यूपी की मैनपुरी पर सभी की नजर रहेगी ।

गांधीनगर में चुनावी मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार अमित शाह और कांग्रेस कैंडिडेट सोनल पटेल के बीच

गांधीनगर में चुनावी मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार अमित शाह और कांग्रेस कैंडिडेट सोनल पटेल के बीच है. वहीं बारामती में मुकाबला सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले के बीच होगा. राजगढ़ सीट पर दिग्विजय सिंह और रोडमल नागर, जबकि मैनपुरी में डिंपल यादव और जयवीर सिंह के बीच सीधा मुकाबला है. बता दें कि रायबरेली से कांग्रेस ने राहुल गांधी को मैदान में उतारा है तो वहीं अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...