1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Election: छिंदवाड़ा को गुलाम बनाकर रखा ‘ईद मनेगी तो रामनवमी भी मनेगी’, मुख्यमंत्री मोहन यादव

Lok Sabha Election: छिंदवाड़ा को गुलाम बनाकर रखा ‘ईद मनेगी तो रामनवमी भी मनेगी’, मुख्यमंत्री मोहन यादव

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में भाजपा उम्मीदवार विवेक साहू के लिए समर्थन जुटाया। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि कोई कह रहा है कि मैं 45 साल से तपस्या कर रहा हूं, तपस्या नहीं आप समस्या बन रहे हो, यहां के आदमी को जीतने नहीं दे रहे हो।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में भाजपा उम्मीदवार विवेक साहू के लिए समर्थन जुटाया। दमुआ, जुन्नारदेव और परासिया के चंदामेटा में भीड़ को संबोधित करते हुए, यादव ने घोषणा की कि यह चुनाव वर्षों तक बंदी बनाए रखने के बाद छिंदवाड़ा की आजादी की कोशिश का प्रतीक है। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि कोई कह रहा है कि मैं 45 साल से तपस्या कर रहा हूं, तपस्या नहीं आप समस्या बन रहे हो, यहां के आदमी को जीतने नहीं दे रहे हो।

कांग्रेस पर साधा निशाना
यादव ने सीधे तौर पर पूर्व सीएम कमल नाथ पर निशाना साधते हुए उन पर कांग्रेस शासन में छिंदवाड़ा को दशकों तक गुलाम बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने जोर देकर कहा कि जिस तरह कांग्रेस एक परिवार के प्रभुत्व का पर्याय बन गई, उसी तरह छिंदवाड़ा भी पारिवारिक शासन की जंजीरों में जकड़ गया। हालाँकि, यादव ने आशावाद व्यक्त किया, यह देखते हुए कि छिंदवाड़ा के लोग अपने स्वयं के सशक्तिकरण और विवेक के प्रति जागृत हुए हैं।

छिंदवाड़ा में 45 साल की सेवा के नाथ के दावों को खारिज करते हुए, यादव ने कहा कि नाथ के कार्यकाल ने क्षेत्र की चुनौतियों को कम करने के बजाय केवल बढ़ा दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर आदतन धोखा देने का आरोप लगाया और सकारात्मक बदलाव लाने में भाजपा की क्षमता पर अपना भरोसा जताया।

यादव ने छिंदवाड़ा में बीजेपी की बढ़त की तुलना कठिन समय में खिलने वाले फूल से की। उनका मानना ​​है कि अब समय आ गया है कि छिंदवाड़ा झूठ और फरेब को छोड़कर बेहतर भविष्य की ओर बढ़े।

यादव ने खदानों और आवास की समस्या का समाधान नहीं होने जैसी कमलनाथ सरकार की नाकामियां भी गिनाईं. वह चाहते हैं कि लोग छिंदवाड़ा की प्रगति के लिए नई राह चुनें।

ईद मनेगी तो रामनवमी भी मनेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल ईद मनेगी तो रामनवमी भी मनेगी, ये दोनों आनंद आएंगे। इधर, मीठी ईद का आनंद आएगा.. उधर, हमारे यहां भी रामनवमी पर पकवान बनेंगे। हम भी आनंद में रहें, तुम भी आनंद में रहो। डॉ. यादव ने कहा कि हमारे साथ जो अच्छा व्यवहार करेगा, हम उसके साथ अच्छा व्यवहार करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी हिंदू हो या मुसलमान, सभी गरीब आदमी को पक्का मकान दे रहे हैं। पीने के पानी के लिए घर-घर नल दे रहे हैं। मोदी जी ने जिनका खुद का घर नहीं है, उन्होंने देश के 22 करोड़ लोगों को पक्के मकान दिए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...