Home Breaking News किसान आंदोलन: दिल्ली सीमा से सटे कई मार्ग बंद, ट्रैफिक पुलिस बंद मार्गों की दी जानकारी

किसान आंदोलन: दिल्ली सीमा से सटे कई मार्ग बंद, ट्रैफिक पुलिस बंद मार्गों की दी जानकारी

2 min read
0
9

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों और एमएसपी की कानूनी गारंटी पर सरकार के साथ बातचीत बेनतीजा रहने के बाद हजारों किसान बृहस्पतिवार को भी दिल्ली से लगी सीमाओं पर डटे रहे।

सरकार और किसान संगठनों के बीच बुधवार को हुई छठे दौर की वार्ता में बिजली संशोधन विधेयक 2020 और एनसीआर एवं इससे सटे इलाकों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के संबंध में जारी अध्यादेश संबंधी आशंकाओं को दूर करने को लेकर सहमति बन गई।

प्रदर्शन कर रहे किसानों के 41 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि चार विषयों में से दो मुद्दों पर पारस्परिक सहमति के बाद 50 प्रतिशत समाधान हो गया है और शेष दो मुद्दों पर चार जनवरी को चर्चा होगी।

दिल्ली यातायात पुलिस ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर लोगों को बंद मार्गों की जानकारी दी और उन्हें दूसरे मार्गों से होकर गुजरने को कहा गया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा ट्रैफिक अलर्ट टिकरी, धनसा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं। झटीकरा बॉर्डर केवल एलएमवी (कार / लाइट मोटर वाहन), दो पहिया और पैदल यात्रियों के लिए खुला है। कोरोना प्रस्तुतियाँ: मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे, हाथ साफ़ रखे।

दिल्ली यातायात पुलिस ने अपने अगले ट्वीट में लिखा ट्रैफिक अलर्ट हरियाणा के लिए उपलब्ध खुली सीमाएँ निम्नलिखित हैं- झारोदा (केवल सिंगल कैरिजवे / रोड), दौराला, कापसहेरा, बदुसराय, राजोखरी NH-8, बिजवासन / बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर। कोरोना प्रस्तुतियाँ: मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे, हाथ साफ़ रखे।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा ट्रैफिक अलर्ट किसान विरोध के कारण नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले यातायात के लिए चीला और गाजीपुर बॉर्डर बंद हैं। कृपया आनंद विहार, डीएनडी, अप्सरा, भोपरा और लोनी बॉर्डर के माध्यम से दिल्ली आने के लिए वैकल्पिक मार्ग लें।

दिल्ली पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा ट्रैफिक अलर्ट सिंघू, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश सीमाएँ बंद हो गईं। कृपया लामपुर सफ़ियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स सीमाओं के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लें। मुकरबा और जीटीके सड़क से दक्षता को हटा दिया गया है। कृपया बाहरी रिंग रोड, GTK रोड और NH-44 से बचें।

हाड़ कंपाने वाली ठंड में पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों के किसान दिल्ली से लगी सीमाओं पर पिछले एक महीने से केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली से लगी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी है जहां सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर सैकड़ों सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। प्रदर्शन से कई जगह जाम भी लगा और पुलिस को कुछ मार्गो पर यातायात परिवर्तित करना पड़ा।

Load More In Breaking News
Comments are closed.