Home ताजा खबर कांग्रेस-DMK पर जेएनयू वीसी का हमला, कहा- हमारे विश्विद्यालय पर राजनीति न करें

कांग्रेस-DMK पर जेएनयू वीसी का हमला, कहा- हमारे विश्विद्यालय पर राजनीति न करें

2 second read
0
35

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के वीसी एम जगदीश कुमार ने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, पिछले दिनों जो कुछ हुआ उसको भुला कर हमें नई शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कैंपस में 5 जनवरी 2020 को जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। हमारा कैंपस बहस और चर्चा के लिए जाना जाता है इससे हर मुद्दे का समाधान निकाला जाता है।

इसके आगे उन्होंने कहा कि, हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ ऐक्शन जरूर लिया जाएगा। वीसी ने कहा कि जेएनयू के हालातों को फिर से सामान्य करने की पूरी कोशिश चल रही है। इसके साथ ही उन्होंने ठप पड़ा सर्वर सिस्टम को लेकर कहा कि, वह फिर से चलने लगा है। अब छात्र विंटर सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।

वीसी ने कहा कि फिलहाल क्राइम ब्रांच घटना की जांच कर रहा है और वह इसपर ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने बताया कि पुलिस की हर तरह से मदद की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज या अन्य जो भी सबूत होंगे वह उन्हें दिए जाएंगे। इसके आगे उन्होंने कहा कि, तोड़फोड़ में जो भी शामिल थे वे सब जिम्मेदार हैं और उनपर ऐक्शन लिया जाएगा।

वहीं, उन्होंने कहा कि, हम अपने विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों से भी संपर्क कर सकते हैं ताकि वे ऐसे सभी छात्रों की मदद कर सकें, जो समाज के गरीब तबके से आते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, मैं आंदोलनकारियों का समर्थन करने के लिए आने वाले उन सभी महान हस्तियों से पूछना चाहता हूं, उन हजारों छात्रों और शिक्षकों के बारे में जो शोध और शिक्षण करने के अपने अधिकारों से वंचित हैं? आप उनके साथ क्यों नहीं खड़े हो सकते?

कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग टीम और DMK नेता कनिमोझी की JNU यात्रा पर कहा तीखा हमला करते हुए वीसी ने कहा कि, कृपया हमारे विश्वविद्यालय का राजनीतिकरण न करें। कृपया हमें अकेला छोड़ दें और हमें अपना काम करने दें।

Share Now
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.