1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर: माता वैष्णो देवी बोर्ड के पास कैश काउंटर में लगी आग, 2 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर: माता वैष्णो देवी बोर्ड के पास कैश काउंटर में लगी आग, 2 लोग घायल

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : लगातार बढ़ते गर्मी के बीच आज जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी भवन के पास आग लग गई है, जिसमें 2 लोगों के घायल होने की खबर है। खबरों के मुताबिक, यह आग माता वैष्णो देवी बोर्ड के कैश काउंटर के पास लगी है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की टीमें लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी तरफ रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक 2 लोग आंशिक तौर पर झुलस गए हैं। एसएचओ भवन, सुमन मानहस और श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी को आग की लपटें बुझाने के दौरान लगी हैं।

पहाड़ों पर दूर से ही आग की भयंकर लपटें देखी जा रही हैं। आग का धुआं मंदिर परिसर के पास फैलता दिख रहा है। आग बुझाने की कोशिशों में प्रशासन के लोग जुटे हैं। हर साल यहां गर्मियों में आग लगने की खबरें सामने आती हैं। इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हो गए हैं।

वैष्णव भवन के नजदीक आग लगने की वजह से इस बार स्थिति गंभीर हो गई। लॉकडाउन और कोरोना संकट की वजह से भक्तों की आवाजाही बीते कुछ दिनों से बंद थी, लेकिन एक बार फिर स्थितियां सामान्य होने के बाद भक्त आने लगे हैं। ऐसे में अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों को आग की लपटें लगी हैं।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगने की वजहों की जांच की जा रही है। आग लगने के घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेज होने की वजह से सही वक्त पर काबू नहीं पाया जा सका। घटनास्थल पर दमकल की टीमें हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads