1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. बम ब्लास्ट के बाद बोले इजराइल के राजदूत, … संबंध को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कह सकता

बम ब्लास्ट के बाद बोले इजराइल के राजदूत, … संबंध को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कह सकता

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: एक तरफ किसान आंदोलन जोरो पर है, तो वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को दिल्ली में इजरायली दूतावास से 150 मीटर दूर बम धमाका किया गया। मिली जानकारी के अनुसार ब्लास्ट केवल दहशत फैलाने के लिए की गई थी। जिसके बाद इजराइल ने अपने सबसे भरोसेमंद खुफिया जॉच एजेंसी मोसाद को इस घटना की जॉच करने का आदेश दे दिया है।

शनिवार को इजरायल के राजदूत डॉ. रॉन मलका ने एक निजी चैनल से बात चीत के दौरान कहा कि सभी लोग सुरक्षित हैं। जिसके बाद उन्होने कहा कि यह आतंकी हमला इजराइली दूतावास पर किया गया था। भारत सरकार के साथ मिलकर यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इस हमले में कौन से लोग शामिल थे।

आगे उन्होने कहा कि इस हमले के लिए फिलहाल किसी संगठन को जिम्मेदार ठहराना जल्दबाजी होगी। इजराइल और भारत के संबंध काफी मजबूत हैं। उन्होने आगे कहा कि जब से यूरोप में इजरायल मिशन को निशाना बनान शुरू हुआ तभी से सभी मिशन को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

उन्होने भारत और इजराइल के संबंध पर कहा कि भारत और इजरायल के संबंध को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कह सकता लेकिन दोनों काफी समझदारी से काम कर रहे हैं। आतंकवाद से मिलकर लड़ा जाएगा। वही इजराइल की बात करें तो इजरायल को भरोसा है कि भारत हमारे मिशन और राजनयिक की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...