1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. आईपीएल फाइनल 2020 : चार बार की चैंपियन मुंबई के सामने दिल्ली की कड़ी परीक्षा, जो जीता इतिहास रचेगा

आईपीएल फाइनल 2020 : चार बार की चैंपियन मुंबई के सामने दिल्ली की कड़ी परीक्षा, जो जीता इतिहास रचेगा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज फाइनल खेला जाना है। दोनों में से कोई भी टीम जीतती है तो आईपीएल में इतिहास ही बनेगा। मुंबई जीतती है तो मुंबई 5 बार आईपीएल का ख़िताब जीतने वाली टीम होगी। वहीं, दिल्ली की टीम जीतती है तो आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा जब दिल्ली ट्रॉफी अपने नाम करेगी।

दिल्ली और मुंबई के बीच इस सीजन में तीन मुकाबले हुए हैं लेकिन तीनो ही मुकाबले मुंबई ने अपने नाम किए हैं। क्वालीफ़ायर मुकाबले में दिल्ली को मुंबई ने 57 रनों से हराकर आईपीएल के फाइनल में प्रवेश किया था। आईपीएल का फाइनल मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। एक तरफ मुंबई पांचवां ख़िताब अपने नाम करने उतरेगी तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली अपने पहले ख़िताब के लिए अभी तक तरस रही है।

बात मुंबई की करें तो मुंबई ने इस आईपीएल में 15 में से 10 मैच जीते हैं। मुंबई की ओर से क्विंटान डिकॉक का प्रदर्शन खास तौर पर काबिले तारीफ रहा है, इसके अलावा हार्दिक, पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव ने भी मुंबई को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है। दिल्ली के लिए शिखर धवन 600 से अधिक रन बना चुके हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के सटीक यॉर्कर और इनस्विंग का सामना करना इतना आसान नहीं होगा। इस सीजन में तीन मैचों में मुंबई ने दिल्ली पर एकतरफा जीत दर्ज की है।

दिल्ली के लिए पिछले मैच में पारी की शुरुआत मार्कस स्टोइनिस से कराने का फैसला सही साबित हुआ। ऐसे में एक बार फिर स्टोइनिस पारी की शुरुआत करते दिखेंगे। पिछले मुकाबले में शिमरोन हेटमायर ने अच्छी बल्लेबाज़ी की थी तो उनपर भी बल्लेबाज़ी का जिम्मा होगा। गेंदबाज़ी में रबाडा और रविचंद्रन अश्विन हैं जो मुंबई के लिए दिक्कत पैदा कर सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, प्रवीण दुबे, एनरिच नॉर्टजे, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...