1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आम लोगों पर मुसीबत के पहाड़ की तरह टूटा ‘मोबाइल इंटरनेट’, गृह मंत्रालय ने किया था बंद

आम लोगों पर मुसीबत के पहाड़ की तरह टूटा ‘मोबाइल इंटरनेट’, गृह मंत्रालय ने किया था बंद

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन देश की राजधानी दिल्ली ने जमकर हुड़दंग देखा। एक तरफ जहां उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया, तो वहीं दूसरी तरफ लालकिले के प्राचीर पर धार्मिक ध्वज को लहराया गया। हुड़दंग इतना भीषण रहा कि आज सुबह मौजूद वहां का दृश्य इस उत्पात की गवाही दे रहा है।

आपको बता दें कि इसी हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने देश की राजधानी दिल्ली समेत आस-पास के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया। जिसे लेकर आम लोगों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा। क्योंकि एक तरफ जहां वो रोजमर्रा की खबर से अपडेट नहीं हो पा रहें है। वहीं दूसरी तरफ जो लोग देश में जारी कोरोना महामारी को लेकर वर्क फ्रॉम होम कर रहें है, उन्हें बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि इस दौरान ऑनलाइन एजुकेशन करने वाले विद्यार्थियों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में रहने वाले आठवीं क्लास में पढ़ने वाले समृद्ध ने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा मोबाइल इंटरनेट बंद करने से उन्हें ऑनलाईन पढ़ाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जल्द ही स्कूल और कॉलेजों में एक्जाम भी शुरू होने है।

वहीं एक निजी कंपनी में काम कर रहें संदीप सिंह ने बताया कि देश में जारी कोरोना महामारी के कारण वे वर्क फ्रॉम होम काम कर रहें थें, लेकिन कल किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली के दौरान मचे उत्पात के बाद गृह मंत्रालय ने मोबाइल सेवा पर बैन लगा दिया था। जिस कारण वे अपने ऑफिस का काम पूरा नहीं कर पा रहें है। उन्हें अपना ये काम पूरा करने के लिए बगल के पड़ोसी के वाईफाई का सहारा लेना पड़ रहा है।
कॉरपोरेट सेक्टर में काम करने वाले गाजियाबाद के सिंटू राय ने कहा कि वे भी वर्क फॉर्म होम काम कर रहें हैं। अपने इस काम को पूरा करने के लिए उन्हें दिल्ली में रहने वाले एक मित्र के जाना पड़ा, क्योंकि उनके पास वाईफाई की फैसिलिटी नहीं है।

अब जबकि गृह मंत्रालय के मोबाइल इंटरनेट बंद करने के कारण दिल्ली समेत आस-पास के कई क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को इंटरनेट संबंधित समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर गृह मंत्रालय क्या फैसला लेती हैं, ये देखने लायक होगा !

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...