1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs ENG: भारतीय टीम ने ओलव में दर्ज की शानदार जीत, जड़ेजा, बुमराह, उमेश और शार्दुल इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे

IND vs ENG: भारतीय टीम ने ओलव में दर्ज की शानदार जीत, जड़ेजा, बुमराह, उमेश और शार्दुल इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे

भारत और इंग्लैंड के बीच ओलव में चौथे टेस्ट मैच का पांचवा दिन खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहली पारी में 191 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। जिसके बाद लगने लगा था कि मैच टीम के हाथ से निकल गया है। लेकिन कहते हैं न कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। भारतीय टीम ने ओवल में दर्ज की शानदार जीत।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच ओलव में चौथे टेस्ट मैच का पांचवा दिन खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहली पारी में 191 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। जिसके बाद लगने लगा था कि मैच टीम के हाथ से निकल गया है। लेकिन कहते हैं न कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। भारतीय टीम ने ओवल में दर्ज की शानदार जीत।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहली पारी में 290 रनों पर ढ़ेर कर दिया। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 466 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली। शर्मा ने दूसरी पारी में 127 रनों का योगदान दिया। वहीं दूसरे सलामीं बल्लेबाज केएल राहुल ने भी 46 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा ने भी 61 रनों का योगदान दिया। कप्तान कोहली ने 44 रनों की पारी खेली। ऋषभ पंत ने भी 50 रनों की पारी खेली। वहीं शार्दुल ठाकुर ने 60 रनों का योगदान दिया। जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 466 रनों का विशाल स्कोर इंग्लैंड के सामने खड़ा किया।

इस वक्त इंग्लैंड को जीतने के लिए 218 रनों की दरकार है, तो वहीं भारतीय टीम जीत से 4 विकेट दूर है। मौजूदा वक्त की बात करें तो 68 प्रतिशत से ज्यादा भारतीय टीम की जीत की संभावना है, वहीं 31 प्रतिशत ड्रॉ होने की, जबकि मेजबान इंग्लैंड की जीत की संभावना आधे प्रतिशत से भी कम है। मेजबान इंग्लैंड चाह रही है, कि वह मैच ड्रॉ करा लें।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम को शुरुआत अच्छी मिली थी। लेकिन भारतीय टीम के अब तक के हीरो रहे शर्दुल ठाकुर ने सलामीं बल्लेबाज रॉरी जोसेफ को 50 रनों के स्कोर पर ऋषभ पंत के हांथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। वहीं दूसरे सलामीं बल्लेबाज हबीब बमीद को सर जड़ेजा ने 63 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी। मध्यक्रम में मजबूती देने आये दाविद मलान रन आउट होकर चलते बने।

शानदार फॉर्म में चल रहे मेजबान कप्तान जो रुट अपनी टीम को संभालने हुए नजर आ रहे थे। लेकिन शार्दुल ठाकुर मे उनको क्लीन बोल्ड कर पवेलिय का रुट दिखा दिया। ओली पोप को बुमराह बोल्ड कर दिया। इसके बाद मोईन अली बल्लेबाजी करने आये, जिनको सर जड़ेजा ने बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। आखिरी के तीन विकेट उमेश यादव ने लेकर टीम को इंग्लैंड की सरजमीं पर शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...