1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय कर्नाटक, शिवकुमार स्वामी जी की जयंती के कार्यक्रम में होंगे शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय कर्नाटक, शिवकुमार स्वामी जी की जयंती के कार्यक्रम में होंगे शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  दो दिवसीय कर्नाटक दौरे परे हैं।  केंद्रीय गृह मंत्री दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के लिए गुरुवार रात बेंगलुरु पहुंचे। शाह सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी जी की 115वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  दो दिवसीय कर्नाटक दौरे परे हैं।  केंद्रीय गृह मंत्री दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के लिए गुरुवार रात बेंगलुरु पहुंचे। शाह सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी जी की 115वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा भाजपा नेताओं के साथ बैठकें भी करेंगे। शाह अपने दौरे पर गुरुवार रात बेंगलुरु के एयरपोर्ट पहुंचे। राज्य के सीएम बासवराज बोम्मई और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नलिन कटील ने उनका स्वागत किया।

अमित शाह सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी जी की 115वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ सीएम बोम्मई और सांसद तेजस्वी सूर्या मौजूद रहे। इसके बाद साह ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

गृह मंत्रालय के अनुसार, शाह दोपहर करीब 2.20 बजे मुद्दनहल्ली के सत्य साई ग्राम में 400 बेड के अस्पताल की सौगात भी देंगे। शाह अस्पताल के आधारशिला रखेंगे। शाह शाम करीब चार बजे बेंगलुरु पैलेस में कर्नाटक राज्य सहकारी सम्मेलन में भी शामिल होंगे। शाह मुख्यमंत्री बोम्मई के साथ मंत्रिमंडल के विस्तार और बोर्ड एवं निगमों के प्रमुखों के नामों को लेकर भी चर्चा करेंगे।

इससे पहले, गुरुवार रात शाह के बेंगलुरु पहुंचने पर सीएम बासवराज बोम्मई ने ट्वीट किया है। सीएम ने शाह के साथ कुछ तस्वीरें ट्वीट कर कहा, ‘गृह मंत्री का स्वागत। अमित शाह के साथ कई योजनाओं पर चर्चा होगी।

सीएम ने आगे कहा कि केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी का हवाईअड्डे पर स्वागत करना बेहद खुशी की बात है। उनकी सलाह से कई आगामी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी और उन्हें तेजी से क्रियान्वित किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार शाह के कर्नाटक दौरे का मुख्य कारण तो तुमकुर मठ में ¨लगायत गुरु स्वामी शिवकुमार की 115वीं जयंती आयोजन मे शामिल होना है। लेकिन बाकी समय में वे कोरग्रुप की बैठक भी करेंगे और संभव है कुछ नेताओं से अलग से मुलाकात भी करें।

मुख्यमंत्री बोम्मई के अलावा उनकी मुलाकात बीएस येद्दियुरप्पा से भी हो सकती है। इस दौरे को अहम माना जा रहा है क्योंकि कैबिनेट विस्तार लंबित है। चर्चा यह है कि कुछ मंत्रियों को हटाकर और उनकी जगह नए व युवा चेहरे शामिल किए जाएंगे। ऐसे मंत्री लगाए जा सकते हैं जो आठ नौ महीने में ही जमीन पर बदलाव लाने और जनता को भरोसा दिलाने में सफल हो सकें।

कैबिनेट से भी अहम प्रदेश संगठन है जिसके साथ अब तक सरकार और विभिन्न खेमे के नेताओं का तारतम्य नहीं बैठ पाया है। बताया जाता है कि कटील का कार्यकाल अगस्त में खत्म हो रहा है लेकिन उससे पहले ही बदलाव हो सकता है ताकि नए अध्यक्ष को आठ नौ महीने का वक्त मिल सके। नए अध्यक्ष की रेस में केंद्रीय राज्यमंत्री शोभा करांदलजे व राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि का नाम सबसे आगे माना जा रहा है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...