1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. फडणवीस के बयान से अजित गुट में हलचल, फडणवीस ने कहा- शिंदे के साथ हमारा रिश्ता इमोशनल

फडणवीस के बयान से अजित गुट में हलचल, फडणवीस ने कहा- शिंदे के साथ हमारा रिश्ता इमोशनल

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के एक बयान से NCP अजित गुट में हलचल मच गई है। फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ BJP का गठबंधन भावनात्मक है, जबकि कुछ दिन पहले सरकार में शामिल अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP के साथ उसका गठबंधन राजनीतिक है। उन्होंने महाराष्ट्र में BJP के कार्यों को 'अधर्म या अनैतिक नहीं बल्कि वास्तविक राजनीति करार दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भिवंडी: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के एक बयान से NCP अजित गुट में हलचल मच गई है। फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ BJP का गठबंधन भावनात्मक है, जबकि कुछ दिन पहले सरकार में शामिल अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP के साथ उसका गठबंधन राजनीतिक है। उन्होंने महाराष्ट्र में BJP के कार्यों को ‘अधर्म या अनैतिक नहीं बल्कि वास्तविक राजनीति करार दिया।  देवेंद्र फडणवीस भिवंडी में सांसद-विधायकों, राष्ट्रीय और सूबे के पार्टी नेताओं समेत कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित एक दिवसीय ‘भाजपा महाविजय 2024’ कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान फडणवीस ने कहा कि शिवसेना के साथ BJP की 25 साल पुरानी दोस्ती है। उन्होंने आगे कहा, जो भी पार्टी में NDA में आना चाहती है, हम उसका स्वागत करेंगे, लेकिन कांग्रेस जैसी सोच के लिए गठबंधन में कोई जगह नहीं है।

विरोधी दलों पर साधा जमकर निशाना

दरअसल महाराष्ट्र में NDA गठबंधन सरकार में मंत्रियों के विभागों के बंटवारे की कवायद के बीच उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह बड़ा बयान दिया है। गुरुवार को फडणवीस ने 2019 में उद्धव ठाकरे की ब्लैकमेलिंग का जिक्र किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सीख को भी याद किया और शिंदे-अजित पवार गुट के साथ अलायंस पर भी खुलकर बयान दिया। फडणवीस ने कहा कि, ‘जब-जब अन्याय होगा तब-तब एकनाथ शिंदे का जन्म होगा। लोग कहते हैं कि हमने दो पार्टियाँ तोड़ दीं, घर तोड़ दिये। क्या हमने पहले लोगों का जनादेश तोड़ा?” फड़णवीस ने विरोधियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे और अजित पवार राजनीति में बच्चे नहीं हैं। उन्होंने इस बारे में सोचा और फिर बीजेपी के साथ आए। फडणवीस ने कहा कि सीटों का बंटवारा किया जाएगा। 152 से अधिक विधानसभा सीटें पार्टी के उम्मीदवारों के लिए होंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी हमेशा अपने सहयोगियों का ख्याल रखती है, लेकिन अपने कार्यकर्ताओं को निराश नहीं करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...