1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. उपचुनाव में 7 में से 3 सीटों पर BJP का परचम, पुथुपल्ली में कांग्रेस, घोसी में सपा की जीत

उपचुनाव में 7 में से 3 सीटों पर BJP का परचम, पुथुपल्ली में कांग्रेस, घोसी में सपा की जीत

छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं। उत्तर प्रदेश की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर, पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी, त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर, केरल की पुथुपल्ली और झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे। बीजेपी ने त्रिपुरा की दोनों सीटों पर जीत दर्ज की है। उत्तराखंड की बागेश्वर सीट भी बीजेपी बचाने में कामयाब रही। केरल में कांग्रेस ने जीत दर्ज की। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के उम्‍मीदवार को जीत हासिल हुई। वहीं उत्तर प्रदेश के घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने जीत ली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं। उत्तर प्रदेश की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर, पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी, त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर, केरल की पुथुपल्ली और झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे। बीजेपी ने त्रिपुरा की दोनों सीटों पर जीत दर्ज की है। उत्तराखंड की बागेश्वर सीट भी बीजेपी बचाने में कामयाब रही। केरल में कांग्रेस ने जीत दर्ज की। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के उम्‍मीदवार को जीत हासिल हुई। वहीं उत्तर प्रदेश के घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने जीत ली है।

बागेश्वर में बीजेपी व घोसी में सपा की जीत

घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 63 हजार वोटों से हराया। अखिलेश यादव ने सुधाकर सिंह की जीत पर घोसी की जनता को बधाई दी है। उधर उत्तराखंड के बागेश्वर सीट पर हुए उप चुनाव में बीजेपी की पार्वती दास ने 2405 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस के बसंत कुमार को हराया है। इसके लिए सीएम धामी ने पार्वती दास को जीत की बधाई दी और जनता का आभार प्रकट किया। त्रिपुरा के बॉक्सनगर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने 34146 मतों से शानदार जीत हासिल की है। बीजेपी के तफज्जल हुसैन को 34146 वोट मिले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रहे सीपीआई (एम) के मिजन हुसैन को 3909 वोट मिले हैं। बीजेपी ने इस सीट पर 30327 मतों के अंतर से जीत हासिल की है। उधर त्रिपुरा की धनपुर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार बिंदू देबनाथ ने 18871 मतों से जीत हासिल की। जबकि सीपीआई (एम) उम्मीदवार कौशिक चंदा को 11146 वोट मिले हैं। जबकि बीजेपी उम्मीदवार को 30017 वोट मिले हैं। वहीं केरल की पुथुपल्ली सीट पर कांग्रेस ने 36 हजार से अधिक मतों से शानदार जीत हासिल की है। कांग्रेस के उम्मीदवार चांडी ओमन ने सीपीआई (एम) के जैक सी थॉमस को हराया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...