1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भाजपा संसदीय दल की बैठक दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय सेंटर में हुई खत्म, पढ़ें पूरी खबर

भाजपा संसदीय दल की बैठक दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय सेंटर में हुई खत्म, पढ़ें पूरी खबर

भाजपा संसदीय दल की बैठक दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय सेंटर में खत्म हो गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक मौजूद के अलावा तमाम सांसद मौजूद रहे। संसदीय दल की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भाजपा संसदीय दल की बैठक दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय सेंटर में खत्म हो गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक मौजूद के अलावा तमाम सांसद मौजूद रहे। संसदीय दल की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बैठक को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में बीजेपी संसदीय दल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार के लिए पीएम मोदी जी का आभार व्यक्त किया।

मेघवाल ने बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य 6-14 अप्रैल के बीच सामाजिक न्याय के मुद्दे पर बैठकें और सम्मेलन आयोजित करना था। पीएम और बीजेपी अध्यक्ष ने हम सभी को कहा है कि 6 से 14 अप्रैल के बीच में हम सामाजिक न्याय के लिए जगह-जगह बैठकें करे।

इससे पहले, 15 मार्च को भी भाजपा की संसदीय दल की बैठक हुई थी। इस बैठक में भाजपा नेताओं ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों का विश्लेषण किया था। जिन चार राज्यों में ने चुनाव जीता, उन राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के साथ अमित शाह, जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने चर्चा की थी। बता दें कि भाजपा ने हाल ही चार राज्यों यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में चुनाव जीतकर अपनी सरकार बनाई है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया है। आज शाम 3 बजे इसकी औपचारिक घोषणा होगी। महाना विधानसभा अध्यक्ष का पद संभालने वाले कानपुर के दूसरे नेता होंगे। इससे पहले वर्ष 1990-91 में मुलायम सिंह यादव की सरकार में कानपुर के हरिकिशन श्रीवास्तव विधानसभा अध्यक्ष रहे।

वही उत्तर प्रदेश में पूर्व कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया है। आज शाम 3 बजे इसकी औपचारिक घोषणा होगी। महाना विधानसभा अध्यक्ष का पद संभालने वाले कानपुर के दूसरे नेता होंगे। इससे पहले वर्ष 1990-91 में मुलायम सिंह यादव की सरकार में कानपुर के हरिकिशन श्रीवास्तव विधानसभा अध्यक्ष रहे।

सतीश महाना लगातार आठवीं बार विधायक चुने गए हैं। भाजपा की पिछली कई सरकारों में वह मंत्री की भूमिका में रहे हैं। इस बार वह बिल्कुल अलग भूमिका में नजर आएंगे। साफसुथरी छवि और सबको साथ लेकर चलने की योग्यता को देखते हुए उन्हें सदन का नेतृत्व सौंपा गया है।

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ सतीश महाना का नामांकन पत्र ही प्रमुख सचिव विधानसभा के कार्यालय में जमा हुआ है। लिहाजा विधानसभा अध्यक्ष पद पर सतीश महाना के निर्वाचन की घोषणा औपचारिकता रह गई है। विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचन की घोषणा आज दोपहर तीन बजे की जाएगी। बता दें, सतीश महाना को विधानसभा अध्यक्ष के लिए सभी दलों ने समर्थन दिया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...