Home खेल पांचवें दिन भारत की अच्छी बल्लेबाजी, सिडनी टेस्ट ड्रा

पांचवें दिन भारत की अच्छी बल्लेबाजी, सिडनी टेस्ट ड्रा

0 second read
0
3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहा तीसरा टेस्ट ड्रा पर खत्म हुआ। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की। एक समय ऐसा लग रहा था जैसे भारत मैच आराम से जीत जाएगा, लेकिन ऋषभ पंत के आउट होने के बाद भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा।

ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ अंदाज में 118 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली, हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए लेकिन भारत के लिए मैच ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई। दूसरा झटका भारत को पुजारा के रूप में लगा इसके बाद भारत के पास मैच जीतने का कोई मौका नहीं बचा। पुजारा 77 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद क्रीज पर आए हनुमा विहारी भी मैच के दौरान चोटिल हो गए लेकिन विहारी अश्विन के साथ मिलकर मैच को ड्रा कराने में सफल रहे। विहारी ने 23 जबकि अश्विन ने 39 रन बनाए। इससे पहले चौथे दिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 52 रन बनाए थे।

सिडनी टेस्ट उतर चढ़ाव भरा रहा। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 338 रन बनाए इसके जवाब में भारत पहली पारी में 244 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को मिली 94 रनों की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में भारत को 407 रनों का लक्ष्य जीतने के लिए दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए।

दूसरी पारी में भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए और मैच ड्रा करा दिया। सीरीज का अगला मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा जो चौथा टेस्ट जीतेगा सीरीज उसी के नाम होगी।

Load More In खेल
Comments are closed.