1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND VS NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए दिया 297 रनों का लक्ष्य

IND VS NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए दिया 297 रनों का लक्ष्य

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की वनड़े सीरीज का आखिरी मैच माउंट माउंगानुई के बे-ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। जवाब में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 296 रन बनाए। भारत की तरफ से के.एल. राहुल ने एक बार फिर से शानदार खेल दिखाते हुए अपने करियर का चौथा शतक जड़ा। राहुल ने 113 गेंदो में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 112 रन बनाए।

भारत की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर से टीम को निराश किया और पारी के दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल 1 रन बनाकर जैमीसन को अपना विकेट दे बैठे। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी नहीं चला। विराट को हामिश बेनेट ने काइल जैमीसन के हाथों कैच आउट करा कर भारत को दूसरा झटका दिया। विराट कोहली 9 रन बनाकर आउट हुए। हालांकी पृथ्वी शॉ ने इस मैच में कुछ अच्छे शॉट्स खेले लेकिन पृथ्वी अपनी पारी को बड़ा नही कर सके। पृथ्वी 40 रन बनाकर पवैलियन लौट गए।

श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए एक अहम पारी खेली, श्रेयस ने 63 गेंदो में 9 चौको की मदद से 62 रन बनाए। तो वहीं इस मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने चोट के बाद वापसी की। विलियमसन टीम में टॉम ब्लंडेल की जगह शामिल हुए। इसके अलावा मार्क चैपमैन की जगह मिशेल सेंटनर को मौका मिला है। न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी में हामिश बेनेट ने 10 ओवर में 64 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...