1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs ENG : टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया की बढ़ी मुसीबत, दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

IND vs ENG : टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया की बढ़ी मुसीबत, दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गये है, जिसने टीम इंडिया की चिंता को बढ़ा दी है। ये तब हुआ है जब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद से ही टीम इंडिया (Team India) ब्रेक पर चल रही है। जो दो प्लेयर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से एक रिकवर भी हो गया है जबकि दूसरे प्लेयर का जल्द ही टेस्ट किया जाएगा।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक जिस खिलाड़ी की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह होम आइसोलेशन में हैं। यह सीनियर खिलाड़ी कुछ दिनों के बाद डरहम में टीम कैंप के साथ जुड़ेगा। सामने आई जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी के गले में दर्द की शिकायत हुई थी। जिसके बाद कोरोना टेस्ट करवाया गया और नतीजा पॉजिटिव रहा।

इस खिलाड़ी के संपर्क में टीम इंडिया के जो भी मेंबर्स आए हैं उन्हें तीन दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। आइसोलेशन पीरियड पूरा होने के बाद ये खिलाड़ी टीम कैंप का हिस्सा बन सकते हैं। इस पूरे मामले पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने नज़र बना रखी है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दोनों ही खिलाड़ियों को ठंड लगने, खांसी जैसे हल्के लक्षण हुए थे। लेकिन दोनों की ही हालत काबू में है। पॉजिटिव आने के बाद एक खिलाड़ी टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है, जबकि दूसरे प्लेयर का टेस्ट 18 जुलाई को किया जाएगा। 18 जुलाई को आइसोलेशन में प्लेयर का दसवां दिन होगा।

इंग्लैंड में कहर बरपा रहा है कोरोना वायरस

इंग्लैंड में किसी क्रिकेटर के कोरोना पॉजिटिव होने का यह पहला मामला नहीं है। दो दिन पहले खत्म हुई इंग्लैंड और पाकिस्तान सीरीज पर भी कोरोना वायरस का कहर देखा गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज से ठीक पहले इंग्लैंड के चार खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। ईसीबी ने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए पूरी टीम को बदल दिया था। इंग्लैंड के कई खिलाड़ी हालांकि अब आइसोलेशन पीरियड पूरा कर चुके हैं और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में उनकी वापसी हो गई है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम में कोरोना का मामला पाए जाने पर ईसीबी या बीसीसीआई ने अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच चार अगस्त से खेला जाना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads