1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. छात्रा ने खुदकुशी की तो राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को कोसा : जानिए क्यों ?

छात्रा ने खुदकुशी की तो राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को कोसा : जानिए क्यों ?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

तेलंगाना से ताल्लुक रखने वाली लेडी श्रीराम कॉलेज की एक छात्रा ने पिछले दिनों परिवार की आर्थिक तंगी के चलते कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। इस खबर के आने के बाद राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को जमकर कोसा है और ट्वीट करते हुए दुःख व्यक्त किया है।

राहुल गाँधी ने ट्वीट किया, इस अत्यंत दुखद घड़ी में इस छात्रा के परिजनों को मेरी संवेदनाएं. जानबूझकर की गयी नोटबंदी और देशबंदी से भाजपा सरकार ने अनगिनत घर उजाड़ दिए। यही सच्चाई है।

आपको बता दे कि इससे पहले कल भी राहुल गाँधी ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए थे। अपने वीडियो सन्देश में गांधी ने कहा, चार साल पहले पीएम मोदी के उस कदम का मकसद अपने कुछ “उद्योगपति मित्रों” की मदद करना था।

इस कदम ने  भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। नोटबंदी के विरोध में पार्टी के ऑनलाइन अभियान ‘स्पीक अप एगेंस्ट डिमो डिजास्टर’ के तहत जारी एक वीडियो में गांधी ने कहा कि सवाल यह है कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था कैसे भारत की अर्थव्यवस्था से आगे बढ़ गई, क्योंकि एक समय था जब भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे उच्च प्रदर्शन वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक थी।

ज्ञात हो, आठ नवंबर, 2016 को रात आठ बजे प्रधानमंत्री मोदी ने 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को उसी दिन आधी रात से बंद करने की घोषणा की थी और इनकी जगह 500 और 2000 रुपये के नए नोट लाने का ऐलान किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...