Home विदेश चंद मिनटों में यूरोप का ये शहर आग के गोले में बदल गया, 900 साल पहले भी हो चुका है ऐसा, देखें भयावह तस्वीरें…

चंद मिनटों में यूरोप का ये शहर आग के गोले में बदल गया, 900 साल पहले भी हो चुका है ऐसा, देखें भयावह तस्वीरें…

0 second read
0
27

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

आइसलैंड: बीती रात आइसलैंड की राजधानी रेकजाविक (Reykjavik) में एक भयावह मंजर देखने को मिला जहां रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर रेकजाविक से महज़ 40 किलोमीटर (25 मील) की दूरी पर ज्वालामुखी फट गया। जिससे आसमान में काफी ऊंचाई तक आग की लपटें जाती दिखी।

बता दें कि बीते कई दिनों से ही इस ज्वालामुखी में हलचल हो रही थी। जिससे इसके फूटने की आशंका को भांपते हुए शहर के कई इलाकों को खाली करवा दिया गया था। और हलचल की आंशका बिल्कुल सहीं साबित हुई और बीती रात यानि 19 मार्च को ये ज्वालामुखी फट गया। जिसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो इसकी तबाही को साफ़ दिखा रही है।

वहीं बताते चलें कि पुलिस और प्रशासन ने लोगों से अभी इस एरिया से दूर ही रहने को कहा है। फिलहाल अभी तक इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है।

साथ ही बताते चलें कि बीते 900 सालों से ये ज्वालामुखी सुप्त पड़ा था। अब जाकर इसमें विस्फोट हुआ है। लेकिन बाकी ज्वालामुखी की तरह इसमें से राख का गुब्बारा नहीं निकला। इससे सीधे लावा बहकर निकला। और इतनी भयावह तरीके से ये लावा निकला कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पहुँच गया।

बताते चलें कि आइसलैंड में अभी कुल 32 ज्वालामुखी एक्टिव हैं। जो यूरोप में किसी देश के मुकाबले सबसे ज्यादा है। इस देश में हर 5 साल में एक ज्वालामुखी जरूर फूटता है।  इससे पहले साल 2010 में यहां ज्वालामुखी फूटा था लेकिन उस वक्त लावे से राख निकली थी।

Load More In विदेश
Comments are closed.