1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. हिटमैन शर्मा ने रन मशीन कोहली को पछाड़ा, नंबर वन रुट पर आये जो रुट

हिटमैन शर्मा ने रन मशीन कोहली को पछाड़ा, नंबर वन रुट पर आये जो रुट

शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान जो रुट नंबर वन बल्लेबाज बन गये। वहीं कप्तान विराट को बड़ा झटका लगा है। कोहली टॉप फाइव से बाहर हो गये हैं। वहीं सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा टॉप फाइव में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारतीय टीम इंग्लैंड की सरजमीं टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के दौरान ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा हुआ है। शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान जो रुट नंबर वन बल्लेबाज बन गये। वहीं कप्तान विराट को बड़ा झटका लगा है। कोहली टॉप फाइव से बाहर हो गये हैं। वहीं सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा टॉप फाइव में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

 आपको बता दें कि काफी लंबे समय कप्तान विराट कोहली का बल्ला शांतक है। उनके बल्ले से बड़ा स्कोर नहीं बन पा रहा है। आप इस बात को ऐसे भी समझ सकते हैं कि पांच साल में यह पहली बार हुआ है जब कप्तान कोहली को टॉप 5 से बाहर हुए हैं।

उनके हालिया प्रदर्शन की बात करें तो इंग्लैंड दौरे पर खेली गई पांच पारियों में कोहली सिर्फ एक अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए हैं। विराट कोहली को 9 प्वाइंट्स का नुकसान हुआ है और अब वह 766 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बतौर सलामीं बल्लेबाज की भूमिका में रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में लगातार कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। दो साल पहले जब रोहित शर्मा को टेस्ट में ओपनिंग का मौका दिया गया था उस वक्त उनकी टेस्ट रैंकिंग 53वीं थी। लेकिन दो साल में वह दुनिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। रोहित शर्मा 773 प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

जबकि इंग्लिश कप्तान जो रूट 6 साल बाद पहली बार टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने में कामयाब रहे हैं। इस साल की शुरुआत में जो रूट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर थे। अब रूट ने केन विलियमसन को पछाड़ दिया है। रूट 916 प्वाइंट्स के साथ आईसीसी रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं। विलियमसन 901 प्वाइंट्स के साथ दूसरे और स्मिथ 891 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...