1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. दिल्ली में भारी बारिश ने मचाई तबाही, एयरपोर्ट बना समंदर; उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाई तबाही, एयरपोर्ट बना समंदर; उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

राजधानी दिल्ली समेत कई इलाकों में रिकॉर्डतोड़ बारिश हो रही है, जिससे सड़कों से लेकर घरों तक, यहां तक की एयरोपोर्ट में भी पानी भरने लगे है। सुबह से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और पश्चिमी यूपी के साथ उत्तराखंड (Uttrakhand) के कई हिस्सों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली समेत कई इलाकों में रिकॉर्डतोड़ बारिश हो रही है, जिससे सड़कों से लेकर घरों तक, यहां तक की एयरोपोर्ट में भी पानी भरने लगे है। सुबह से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और पश्चिमी यूपी के साथ उत्तराखंड (Uttrakhand) के कई हिस्सों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही। दिल्ली का एयरपोर्ट (Delhi Airport) तालाब बन चुका है। वहीं उत्तराखंड से लैंडस्लाइड (Landslides) की खबरें आ रही हैं।

पानी-पानी हुई दिल्ली

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश अभी कुछ दिनों तक यूं ही होती रहेगी। केवल एक दिन की बारिश से दिल्ली के कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे कई हिस्सों में ट्रेफिक की भारी समस्या हो रही है।

 

एयरपोर्ट बना तालाब

दिल्ली का इंदिरा गांधी इंटेरनेशनल एयरपोर्ट में पानी भर गया है। जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के भीतर पानी भर गया है। पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट में टैक्सी से आने वाले यात्रियों को अंदर तक आने में जलभराव के कारण परेशानी झेलनी पड़ी। दिल्ली में भारी बारिश के कारण चार डोमेस्टिक फ्लाइट और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया। दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (DIAL) का कहना है कि अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए एयरपोर्ट कॉरिडोर में पानी भर गया था, जिस कारण ये फैसला लेना पड़ा।

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

लगातार बारिश के कारण उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग के पास ऋषिकेश-बद्रीनाथ नेशनल हाइवे पर लैंडस्लाइड हो गया। इसमें रास्ते से गुजर रहे कई वाहनों को नुकसान झेलना पड़ा। बता दें कि उत्तराखंड के कई इलाकों में इस समय भारी बारिश हो रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...