Home business news लगातार 5वें दिन पेट्रोल और डीजल के कीमतों में भारी बढ़ोतरी, जानिए क्या आपके राज्य-शहरों में कीमत

लगातार 5वें दिन पेट्रोल और डीजल के कीमतों में भारी बढ़ोतरी, जानिए क्या आपके राज्य-शहरों में कीमत

13 second read
0
112

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में बजट पेश करने के दौरान पेट्रोल और डीजल के कीमतों अतिरिक्त सेस लगाने की बात कहीं गई थी। जिसके बाद से देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के कीमतों में भारी बढ़ोतरी हो रही है। आपको बता दें कि आज लगातार ये पांचवा दिन है, जिस दिन पेट्रोल औऱ डीजल के कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई।

देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमत

देश के प्रमुख राज्य में पेट्रोल की कीमत

आपको बता दें कि दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, शनिवार यानी आज दिल्ली में पेट्रोल का भाव 88.44 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में 94.93 रुपये लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल का रेट 89.73 रुपये लीटर है और चेन्नई में 90.70 रुपये प्रति लीटर है।

देश के प्रमुख राज्यों में डीजल की कीमत

 

वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल आज 78.74 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में डीजल का रेट 85.70 प्रति लीटर है, कोलकाता में डीजल के दाम 82.33 रुपये प्रति लीटर हैं, चेन्नई में डीजल 83.86 रुपये प्रति लीटर है।

देश के प्रमुख शहरों में डीजल की कीमत

आपको बता दें कि देश में प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। जिसे लेकर आप अपने शहरों के पेट्रोल और डीजल की कीमत IOCL की वेबसाइट https://www.iocl.com/Products/PetrolDieselPrices.aspx  लिंक के जरिए आप जान सकते हैं।

इसके अलावा आप इसे SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

Load More In business news
Comments are closed.