Home उत्तर प्रदेश मथुरा सिविल कोर्ट में कृष्ण के जन्मस्थान की सुनवाई आज

मथुरा सिविल कोर्ट में कृष्ण के जन्मस्थान की सुनवाई आज

0 second read
0
6

मथुरा सिविल कोर्ट में कृष्ण के जन्मस्थान की सुनवाई आज

मथुरा : श्री कृष्ण जन्मभूमि विवादमामले में आज यानि गुरुवार 07 जनवारी, 2021 को सुनवाई होगी। यह सुनवाई मथुरा के सिविल कोर्ट में होगी। सुनवाई के मद्देनजर कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

बता दें कि इससे पहले 10 दिसंबर, 2020 को सिविल कोर्ट में सुनवाई होनी थी। लेकिन एन मौके पर मथुरा जिला जज के अवकाश पर चले जाने के कारण सुनवाई टल गई थी।

बता दें, श्री कृष्म जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि के स्वामित्व और शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री सहित कृष्ण भक्तों ने जिला जज की अदालत में याचिका दायर की थी।

इसमें श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान, श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट, शाही ईदगाह मस्जिद, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को पार्टी बनाया गया था। कोर्ट ने सभी को नोटिस जारी कर 18 नवंबर को उपस्थित होने के लिए तारीख दी थी। तारीख पर कृष्ण भक्त रंजना अग्निहोत्री, हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन कोर्ट पहुंचे थे।

श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान, सुन्नी सेंट्रल बफ बोर्ड और शाही ईदगाह मस्जिद की तरफ से उनके अधिवक्ता कोर्ट में मौजूद रहे थे। लेकिन तारीख पर श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कोर्ट में कोई उपस्थित नहीं हो सका था। तो वहीं, श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा, माथुर चतुर्वेदी परिषद, अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से भी जिला जज की अदालत में पक्षकार बनने के लिए प्रार्थना पत्र दिए गए थे।

जिला जज साधना रानी ठाकुर ने पक्षकार बनने वाले प्रार्थना पत्रों को भी ध्यान में रखते हुए श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले पर सुनवाई की तारीख 10 दिसंबर दे दी थी। लेकिन 10 दिसंबर को एक बार फिर सुनवाई टल गई थी और अगली तारीख 7 जनवरी, 2021 दी गई थी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.