1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. बालों से पकड़कर खींचता था और उसके चेहरे पर पैर से मारता था, मरने से पहले पीड़िता ने लगाए पति पर कई गंभीर आरोप

बालों से पकड़कर खींचता था और उसके चेहरे पर पैर से मारता था, मरने से पहले पीड़िता ने लगाए पति पर कई गंभीर आरोप

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में दहेजरोधी कानून लगातार बन रहे है, लेकिन इसके बावजूद भी यह दीमक है की खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। एक तरफ जहां यहां पूरे समाज को दहेज की आग में झोंक रहा है, वहीं दूसरी ओर कई विवाहिता की ज़िन्दगी भी छिन ले रहा है। एक ऐसे दहेज लोभी पति का मामला केरल के कोल्लम से सामने आये है। जहां मृतक के पिता द्वारा 14 लाख की कार, एक एकड़ जमीन और सोने के 100 सिक्के दिये गये थे। इसके बावजूद उसकी भूख कम नहीं हुईं और अपनी पत्नी को प्रताड़ित करके मार डाला।

आपको बता दें कि आरोपि पति केरल के कोल्लम (Kollam) जिले में राज्य सरकार के एक कर्मचारी के पद पर कार्यरत है। जिसपर उसकी ससुराल वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। इस सनसनीखेज मामले में मरने से पहले खुद पीड़िता ने अपने पति पर प्रताड़ित करने, पैर से उसके चेहरे पर मारने जैसे कई आरोप लगाए थे। परिजनों के मुताबिक कोरोना काल की शुरुआत के बाद पिछले साल हुई शादी में उन्होंने दहेज के रूप में 14 लाख की कार, एक एकड़ जमीन और सोने के 100 सिक्के भी दिए थे। इसके बावजूद उनकी बेटी को प्रताड़ित करके मार डाला गया।

व्हाट्स पर भेजे थे सबूत

कोल्लम के सस्तमकोट्टा में सोमवार को 24 वर्षीय एक युवती एस.वी. विस्मया का शव लटका मिला था। जबकि एक दिन पहले यानी रविवार को ही उसने अपने रिश्तेदारों को व्हाट्सऐप पर संदेश भेजकर जान का खतरा बताया था। उसने कहा था कि उसका पति और दहेज लाने के लिए उसे लगातार परेशान कर रहा है। परिजनों ने बताया कि उसका पति एस. किरण कुमार राज्य सरकार के परिवहन विभाग में तैनात है।

इंडिया डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक परिवार द्वारा मीडिया के साथ साझा की गई व्हाट्सऐप चैट में विस्मया ने बताया था कि उसके पति को वो कार पसंद नहीं थी जो दहेज में दी गई थी जिसके कारण वह आए दिन उसे पीटता था। व्हाट्सऐप चैट के अनुसार, महिला का पति कुमार, उसे बालों से पकड़कर खींचता था और उसके चेहरे पर पैर से मारता था।

चैट के अनुसार आरोपी अपनी पत्नी के पिता को गालियां देता था और उससे कहता था कि उसे हैसियत के हिसाब से दहेज नहीं मिला। मृतका के पिता ने कहा कि पिछले साल शादी में परिवार ने दहेज के रूप में कुमार को 14 लाख रुपये की कार, एक एकड़ जमीन और सोने के 100 सिक्के भी दिए गए थे। इसके बावजूद उसकी भूख कम होने का नाम नहीं ले रहा था।

परिजनों ने की इंसाफ की मांग

स्थानीय मीडिया में आई खबरों के बाद राज्य महिला आयोग ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी। आरोपी पति की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है। वहीं स्थानीय पुलिस (Kollam Police) का कहना है कि मृतका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि महिला के परिजन लगातार इसे आत्महत्या नहीं बल्कि अपनी बेटी की हत्या का मामला बता कर इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads