Home बड़ी खबर रोजगार को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, शुरू किया ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल’, जल्द करें…

रोजगार को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, शुरू किया ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल’, जल्द करें…

17 second read
0
70
manohar lal khattar

नई दिल्ली : चीन के वुहान से निकलें कोरोना वायरस नामक महामारी ने पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले रखा हैं, जिसमें भारत भी शामिल है। गौरतलब है कि कोरोना नामक महामारी ने भारत की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बेपटरी कर दिया था, जिस कारण ना जानें कितने लोग बेरोजगार हो गये और कितनी कंपनियां बंद हो गई। हालांकि अब जब देश में सभी व्यवस्था सुचारू रूप से चल रहा है तो बहुत जल्द भारत अपने पटरी पर आ सकता है।

manohar lal khattar
रोजगार के लिए हरियाणा सरकार ने लॉन्च किया रजिस्ट्रेशन पोर्टल

आपको बता दें कि इसी बेरोजगारी को लेकर हरियाणा सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जिससे बेरोजगार युवकों के चेहरों पर एक अलग ही मुस्कान देखनें को मिल रहा है। बता दें कि हरियाणा सरकार ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को लेकर ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल’ शुरू किया है, जो बेरोजगार युवकों के लिए काफी फायदेमंद होगा।

 

CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, “आयोग अपने C और D कर्मचारियों का चयन इसी पोर्टल के माध्यम से करेगा। आज से वन टाईम रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।यह पोर्टल 31 मार्च तक खुला रहेगा।” उन्होंने कहा कि एक ही युवक बार-बार टेस्ट के लिए फॉर्म भरता है और उसे बार-बार फीस देनी पड़ती है। उसके बजाय वह 3 साल के लिए एक बार ही एक पात्रता टेस्ट के लिए फीस देगा। वह जब भी आखिरी फीस जमा करेगा उसके तीन साल तक वो वैध रहेगी।

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार के इस कदम से युवा काफी खुश हैं, क्योंकि अब उन्हें एक प्रतियोगी परीक्षा (SSC, C & D Group) के लिए बार-बार फीस जमा करना नहीं होगा। अब जबकि हरियाणा सरकार ने SSC के C और D ग्रुप के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल लॉन्च कर दिया है, तो आप भी विलंब ना करें और जल्द करें आवेदन।

Load More In बड़ी खबर
Comments are closed.