Home उत्तराखंड अगर आप कर रहें हैं वैलेंटाइन वीक की तैयारी, तो यह खबर आपके लिए, जरूर पढ़े…

अगर आप कर रहें हैं वैलेंटाइन वीक की तैयारी, तो यह खबर आपके लिए, जरूर पढ़े…

2 second read
0
16

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद

नैनीताल: युवाओं में प्यार के महीने के रूप में प्रसिद्ध वैलेंटाइन डे को लेकर सरोवर नगरी नैनीताल के बाजार एक बार फिर से गुलजार हो चले हैं और युवा वेलेंटाइन वीक की जमकर खरीदारी कर रहे हैं नैनीताल में कारोबारी भी वैलेंटाइन डे को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं और नए- नए गिफ्ट युवाओं के लिए बाजार में लेकर आए हैं ताकि युवा अपने प्यार का इजहार कर सकें और प्यार के इस सप्ताह का जमकर लुफ्त उठा सकें।

इन दिनों पूरे देश में प्यार का त्यौहार वैलेंटाइन डे हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है और युवा एक दूसरे को गिफ्ट दे रहे हैं जिसको लेकर नैनीताल के बाजार भी पूरी तरह से गुलजार ही चुके हैं। सरोवर नगरी नैनीताल में व्यापारियों ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है और प्यार करने वालों के लिए बाजार में गुलाब से लेकर कई आकर्षक बड़े-बड़े गिफ्ट मौजूद हैं कई लोग वेलेंटाइन वीक के मौके पर अपने प्यार का इजहार भी कर रहे हैं।

कई लोग अपने परिवार के लोगों के साथ वैलेंटाइन वीक मना रहे हैं वहीं कई पर्यटक भी इस वैलेंटाइन वीक को मनाने के लिए सरोवर नगरी नैनीताल की शांत वादी में पहुंच रहे हैं जिससे एक बार फिर से सरोवर नगरी नैनीताल पर्यटकों की आमद से गुलजार हो चली है।

बदलते समय के साथ साथ वैलेंटाइन डे मनाने का तरीका भी बदलने लगा है जहां पहले लोग अपने दोस्तों और प्यार करने वालों को ग्रीटिंग कार्ड और लेटर के जरिए प्यार का इजहार करते थे तो वहीं अब इन ग्रीटिंग कार्ड की जगह नए-नए आकर्षक गिफ्टों ने ले ली है जिस वजह से ग्रीटिंग कार्ड और लेटर पैड बाजार से पूरी तरह से गायब होने लगे हैं।

आपको बताते चलें वैलेंटाइन डे या संत वैलेंटाइन दिवस विदेशों में एक पारंपरिक दिवस है जिसमें प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इजहार वैलेंटाइन कार्ड भेज कर,फूल देकर या मिठाई आदि देकर करते हैं और इस दिन विदेशों में छुट्टी भी रहती है पहले यह पर्व केवल विदेशों में मनाया जाता था मगर बदलते समय के साथ-साथ अब वेलेंटाइन वीक पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.