1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर: निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन

गोरखपुर: निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ गोरखपुर से प्रदीप आनंद की रिपोर्ट }

भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर स्थानीय तहसील के जिम्मेदार अधिकारियों के निर्देशन में पिछले कई महीनों से स्थानीय राजस्व कर्मियों बीएलओ व राजनीतिक पार्टियों के स्थानीय पदाधिकारियों के सहयोग से विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की पुनरीक्षण का कार्यक्रम पूरा कर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन शुक्रवार को कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले कई चरणों मे उपजिलाधिकारी के आदेश पर बीएलओ घर घर जाकर प्रत्येक मतदाता के नाम के पुनरीक्षण का कार्य युद्ध स्तर पर किये है।इस दौरान बीएलओ कार्यकर्ताओं ने 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले नए मतदाताओं का नाम भी जोड़ा गया।साथ कि जिन लोगो के नाम मे कुछ कमियां थी उसको भी ठीक की है।

यह प्रक्रिया कई चरणों मे की गई।इस दौरान उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता तहसीलदार रत्नेश तिवारी नाइबा तहसीलदार अलका सिंह व रजिस्टार कानूनगो उदय राज रत्ना सहित अनेक राजस्व कर्मियों के अलावा सैकड़ों जिम्मदार बीएलओ का सराहनीय योगदान रहा है।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों के प्रकाशन दिवस के अवसर पर तहसीलदार रत्नेश तिवारी ने उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता के आदेश पर बूथों का निरीक्षण कर बी0एल0ओ0 के कार्यों को नजदीक से जांच किया है।

तहसीलदार रत्नेश तिवारी ने इस पर बोलते हुए कहा कि एक जनवरी 2020 के अर्हता तिथि के आधार पर सभी बी0एल0ओ0 के जिम्मेदार अधिकारियों के उपस्थिति में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है।जिसका पूरे क्षेत्र में प्रचार पसार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...