1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गिरिराज सिंह ने कोरोना वैक्सीन को लेकर तेजस्वी यादव पर कसा तंज पढ़े

गिरिराज सिंह ने कोरोना वैक्सीन को लेकर तेजस्वी यादव पर कसा तंज पढ़े

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार में कांटे की टक्कर के बीच नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 243 में से 125 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा (122) पार कर लिया। राज्य में भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

इस बीच पीएम मोदी आज शाम 6 बजे बीजेपी हेडक्वॉर्टर पहुंचेंगे और बिहार चुनाव में जीत को लेकर कार्यकर्ताओं को संदेश देंगे। इस मौके पर बीजेपी के टॉप लीडर भी मौजूद रहेंगे।

बीजेपी को इतनी सीटें जीतने पर बीजेपी के नेता और केंद्रीम मंत्री गिरिराज सिंह ने खुशी जताई। बिहार चुनाव में स्टार प्रचारक रहे गिरिराज सिंह ने कहा,”बिहार के साथ-साथ गुजरात, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, मध्यप्रदेश में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने जीत दर्ज की है।”

इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने कहा दिग्विजय सिंह के एक बयान का जवाब दिया कि वे पहले अपना मध्यप्रदेश संभाले और फिर बिहार की चिंता करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में 51 और 49 का अनुपात चलता है। पार्टी ने इसे हासिल किया है।

गिरिराज राज सिंह बिहार चुनाव के दौरान बीजेपी के कोरोना वैक्सीन फ्री देने के ऐलान पर भी अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा,”पूरे देश में कोरोना के समय प्रधानमंत्री ने सबको एक ही नजर से देखा, चाहे वहां हमारी सरकार थी, या नहीं थी।

दिल्ली में कोरोना बढ़ने पर हमारे गृहमंत्री अमित शाह ने इसकी कमान संभाली। कोरोना काल में पूरे देश में कोई भूख से नहीं मरा। फ्री वैक्सीन का मजाक उड़ाने वालों का जनता ने मजाक उड़ा दिया। अगर वैक्सीन आएगा, तो पूरे देश को दिया जाएगा, बिहार को दिया जाएगा।”

बता दें कि एनडीए में शामिल बीजेपी ने इस चुनाव में जेडीयू से ज्यादा सीटें जीती हैं। बीजेपी ने 74 सीटों पर जबकि जेडीयू ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं एनडीएम में शामिल बाकी दलों विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 4 सीटों पर जीत दर्ज की है।

विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी ने 75 सीटों पर जीत दर्ज की है। वह इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा और माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है। इस बार एनडीएस से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी एक सीट जीती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...