Home उत्तर प्रदेश दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा

26 second read
0
11

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन सातवें दिन भी जारी है। सिंघु बॉर्डर पर डटे किसान किसी भी कीमत पर अपनी मांगों से पीछे हटने को तैयार नहीं है। इस बीच दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भी किसानों का जमावड़ा लगने लगा है।

मंगलवार शाम को ही DND और चिल्ला बॉर्डर पर यूपी के अलग-अलग जिलों से आए किसान इकट्ठा हो गए थे। एहतियात के तौर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा-लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि ये दोनों ही बॉर्डर नोएडा के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करने के विकल्प हैं।

चिल्ला बॉर्डर बंद होने के बाद दिल्ली पुलिस ने नोएडा जाने वाले लोगों NH24 और डीएनडी का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से सटे टिकरी बॉर्डर, झड़ौदा बॉर्डर और झटिकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया है। सिर्फ बदुसराय बॉर्डर को ही टू-व्हीलर के लिए खोला गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि इन रास्तों पर ट्रैफिक मूवमेंट नहीं होगा, इसलिए वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें।

आपको बता दें कि किसानों का आंदोलन अब देश के बाकि राज्यों में फैलता जा रहा है। पंजाब के बाद हरियाणा के ज्यादातर शहरों में किसान प्रदर्शन के लिए दिल्ली बॉर्डर का रूख कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ यूपी के अलीगढ़, हाथरस, आगरा और मथुरा से भी किसान दिल्ली के बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं और लगातार पहुंच भी रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन के बीच अब सभी की नजरें 3 दिसंबर को सरकार के साथ होने वाली मीटिंग पर टिकी हुई है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.