Home business news देश में जारी बढ़ती महंगाई के बीच बढ़े गैस के दाम, पेट्रोल और डीजल ने भी लगाया छलांग

देश में जारी बढ़ती महंगाई के बीच बढ़े गैस के दाम, पेट्रोल और डीजल ने भी लगाया छलांग

2 second read
0
234

नई दिल्ली : देश में बढ़ती महंगाई के बीच एक बार फिर देश महंगाई की ही डबल मार झेलने के मजबूर है, जिससे आम जन जीवन की हालत काफी पस्त हो गई है। एक तरफ जहां लोग अपने आगामी जीवन के लिए रोजगार की तलाश में है, तो वहीं सरकार द्वारा बजट पास होने के बाद इस बढ़ती महंगाई ने उनका जीना दुष्वार कर दिया है। गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश करने के दौरान पेट्रोल और डीजल के कीमतों में अतिरिक्त सेस लगाने की बात कहीं गई थी, जिसके बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल के कीमतों में बढ़ोतरी हो रहा है।

वहीं दूसरी ओर LPG सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोतरी देखी गई। आपको बता दें कि LPG सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ गए हैं, जबकि पेट्रोल-डीजल के दाम में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है। इस बढ़त के बाद अब गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 769 रुपये हो गई है। बता दें कि इससे पहले इसकी कीमत 719 रुपये का था।

आपको बता दें कि बढ़ती हुई यह कीमत आज से ही लागू हो गई है।अगर हम पेट्रोल और डीजल के कीमतों की बात करें तो सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये और डीजल 79.35 रुपये लीटर हो गया है। इसी प्रकार मुंबई में पेट्रोल 95.46 रुपये और डीजल 86.34 रुपये लीटर, चेन्नै में पेट्रोल 91.19 रुपये और डीजल 84.44 रुपये लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 90.25  रुपये और डीजल 82.94 रुपये लीटर हो गया है।

Load More In business news
Comments are closed.