1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. पाकिस्तान में कट्टरपंथियों का एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमला, तोड़ा मां दुर्गा की मूर्ति; 22 महीने में 9वां हमला

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों का एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमला, तोड़ा मां दुर्गा की मूर्ति; 22 महीने में 9वां हमला

Fundamentalists once again attacked the Hindu temple In Pakistan, broke the idol of Maa Durga; पाकिस्तान में कट्टरपंथियों का हिंदू मंदिर पर हमला। कट्टरपंथियों ने तोड़ा मां दुर्गा की प्रतिमा। इमरान खान ने तोड़ा अपना वादा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पाकिस्तान में इमरान सरकार का दावा खोखला साबित हो रहा है। उन्होंने सरकार में आने से पहले पाकिस्तान को रियासत-ए-मदीना बनाने का वादा किया था। लेकिन जिस प्रकार इमरान खान के शासन काल में हिंदू मंदिरों पहर हमले बढ़ते ही जा रहे हैं। उससे उनके ही वादों पर सवाल खड़ा हो गया है। आपको बता दें कि  ताजा हमले में पाकिस्‍तान की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों की भीड़ ने हमला करके मां दुर्गा की मूर्ति के धड़ को तोड़ दिया। कट्टरपंथियों ने मंदिर में काफी तोड़फोड़ भी की है।

22 महीनों में मंदिरों पर 9वां हमला

बताया जा रहा है कि कट्टरपंथियों ने कराची के नरियान पूरा हिंदू मंदिर पर हमला किया है। इस हमले में जहां एक मूर्ति का धड़ अलग कर दिया गया है, वहीं मां दुर्गा की दूसरी मूर्ति को काफी नुकसान पहुंचा गया है। उन्‍होंने पूरा मंदिर तहस-नहस कर दिया। पाकिस्‍तानी पत्रकार वीनगास के मुताबिक पिछले 22 महीने में यह हिंदू मंदिरों पर 9वां बड़ा हमला है। यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब सुप्रीम कोर्ट लगातार नोटिस जारी कर रहा है और इमरान खान सरकार दावा कर रही है कि वे मंदिरों की रक्षा कर रहे हैं।

 

पाकिस्‍तान में कट्टरपंथी लगातारकर रहे हिंदुओं के धर्मस्‍थलों पर हमले

हालांकि इमरान खान का यह दावा खोखला साबित हो रहा है और कट्टरपंथी लगातार पाकिस्‍तान में हिंदुओं के धर्मस्‍थलों पर हमले कर रहे हैं। अभी कुछ महीने पहले पाकिस्तान के पंजाब सूबे में गणेश मंदिर पर कट्टरपंथियों ने हमला करके मंदिर को तहस-नहस कर दिया था। इस हमले के बाद पूरी दुनिया में काफी तीखी आलोचना हुई तो प्रधानमंत्री इमरान खान ने 24 घंटे बाद चुप्पी तोड़ी थी। इमरान खान ने यह भी वादा किया है कि उनकी सरकार इस मंदिर का जीर्णोद्धार करवाएगी।

इमरान ने तोड़ा था अपना वादा

बता दें कि इससे पहले भी इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक मंदिर निर्माण का वादा किया था, लेकिन कट्टरपंथियों के विरोध के कारण उन्होंने अपने वादे को तोड़ दिया था। इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा कि रहीम यार खान के भोंग में गणेश मंदिर पर कल हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैंने पहले ही आईजी पंजाब को सभी दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और पुलिस की किसी भी लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। सरकार मंदिर का जीर्णोद्धार भी करेगी। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पंजाब सूबे के मुख्य सचिव और इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) को 24 घंटे के अंदर पेश होने का हुक्म सुनाया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...