Home Breaking News इस महीने की 23 तारीख से चुनावी बिगुल फूंकेंगे पीएम मोदी, सीएम नीतीश भी होंगे साथ

इस महीने की 23 तारीख से चुनावी बिगुल फूंकेंगे पीएम मोदी, सीएम नीतीश भी होंगे साथ

0 second read
0
2

बिहार चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में अब कुछ ही दिन बचे है और हमेशा की तरह इस बार बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान पीएम मोदी के हाथों में ही रहने वाली है। दरअसल बिहार में बीजेपी के पास कोई बड़ा और लोकप्रिया चेहरा नहीं है इसलिए पीएम मोदी चुनावी मैदान में उतर रहे है।

आपको बता दे कि इस बार बीजेपी और जेडीयू साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे है और यही कारण है की बीजेपी को इस बार पूरा भरोसा है की नितीश कुमार और मोदी जी की जोड़ी से कमल एक बार फिर खिल जाएगा।

दरअसल साल 2015 में पीएम मोदी को लेकर जेडीयू एनडीए से अलग हो गई थी और अलग ही चुनाव लड़ने का निर्णय ले लिया था जिसका खामियाजा बीजेपी को भुगतना पड़ा था। उधर आरजेडी के साथ जाकर नितीश भी सहज नहीं थे।

यही कारण रहा की साल 2017 में खुद नितीश कुमार ने ही आरजेडी से नाता तोड़कर त्यागपत्र दे दिया था और बीजेपी के साथ एक बार फिर सरकार बना ली थी। इस बार में चुनाव में दोनों अब साथ है तो ऐसे में अब खुद पीएम मोदी चुनाव प्रचार में सीएम नितीश के साथ होंगे।

मिली जानकारी अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव में कुल 12 जनसभा संबोधित करेंगे। पहले चरण के मतदान के पहले 23 अक्टूबर को पीएम मोदी सीएम नीतीश कुमार के साथ सासाराम में पहली, गया में दूसरी और भागलपुर में तीसरी जनसभा को संबोधित करेंगे।

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में सम्पन्न होगा। सूबे के कुल 243 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वहीं, मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Load More In Breaking News
Comments are closed.