Home उत्तर प्रदेश मायावती का हाथी छोड़ अखिलेश की साईकिल मे सवार हुए पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त

मायावती का हाथी छोड़ अखिलेश की साईकिल मे सवार हुए पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त

7 second read
0
8

मायावती का हाथी छोड़ अखिलेश की साईकिल मे सवार हुए पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को भी बहुजन समाज पार्टी के कई नेताओं को साइकिल का सवार बना दिया।

अंबेडकरनगर से बसपा के पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त, बसपा विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम, बसपा के पूर्व विधायक आसिफ खां बब्बू, शाहाबाद की नगर पालिका अध्यक्ष नसरीन बानो समेत आधा दर्जन से अधिक नेताओं ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

 

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कांग्रेस छोड़कर आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी रहे।

बहुजन समाज पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं का टूटकर सपा में आने का सिलसिला जारी है। अंबेडकर नगर के पूर्व सांसद त्रिभुवनदत्त को बसपा सुप्रीमो मायावती का बेहद खास सिपहसालार माना जाता रहा है।

अंबेडकर नगर की अकबरपुर लोकसभा सीट पर मायावती ने उन्हें अपना उत्तराधिकार सौंपा था। ऐसे में उनका पार्टी छोड़कर सपा में आना राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण संकेत है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाने के मौके पर आशा जताई कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक दलों की राजनीति के खिलाफ लड़ाई में सभी सहयोगी बनेंगे और 2024 का विधानसभा चुनाव जीतने का लक्ष्य हासिल करेंगे।

इस मौके पर त्रिभुवन दत्त व अन्य नेताओं ने सपा नेतृत्व में आस्था जताई और कहा कि बसपा में सालों-साल तक राजनीति करने के बावजूद आज उन्हें सपा के साथ जुड़ने में अच्छा लग रहा है।

कानपुर देहात कैप्टन इंद्रपाल सिंह पाल भी सपा में शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि इनके भाई भाजपा विधायक हैं। दूसरी ओर बसपा से सपा में आने वालों की तादाद अधिक है।

जिसमें वर्तमान विधायक असलम चौधरी की पत्नी व धौलाना हापुड़ की पूर्व जिला पंचायत सदस्य नसीम बेगम, हरदोई शाहाबाद के पूर्व विधायक आसिफ खान बब्बू , बुलंदशहर की सिकंदराबाद विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी रहे सलीम अख्तर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अलीम सैफी, हरदोई शाहाबाद नगरपालिका परिषद अध्यक्ष नसरीन बानो, हरदोई के हरपालपुर के पूर्व ब्लॉक प्रमुख कमलेश पाठक ,महराजगंज के जिला पंचयत अध्यक्ष प्रभु दयाल चौहान शामिल हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.