Home ताजा खबर कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की हिरासत याचिका पर सुनवाई हुई, पढ़िए अपडेट

कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की हिरासत याचिका पर सुनवाई हुई, पढ़िए अपडेट

54 second read
0
8
Former Kashmir CM Mehbooba Mufti's custody petition heard, read update

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी पार्टी की मुखिया महबूबा मुफ़्ती की हिरासत याचिका पर आज सुनवाई हुई है ,दरअसल उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी जिसमें उन्होंने लोक सुरक्षा कानून के तहत उनकी नजरबंदी को चुनौती दी है।

इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए आज कोर्ट ने जम्मू कश्मीर सरकार से पूछा है कि महबूबा मुफ़्ती को कब तक हिरासत में रखा जाएगा ? उन्होंने यह भी पूछा है की क्या उन्हें आगे भी हिरासत में रखा जाएगा !

इसी याचिका पर सरकार से उन्होंने एक हफ्ते में जवाब माँगा है और आगे इसी याचिका पर 15 तारीख को सुनवाई होगी। आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने जब पिछले साल धारा 370 को खत्म किया था तो उन्होंने महबूबा मुफ़्ती को नजरबंद किया था ताकि कोई हिंसा नहीं भड़के।

लेकिन इसी साल फरवरी के महीने में उन्हें पीएसए यानी लोक सुरक्षा कानून के तहत एक बार फिर नजरबंद कर दिया गया। उनकी बेटी ने इसी हिरासत पर याचिका दायर की है और सरकार के इस निर्णय को गैर कानूनी बताया है।

उन्होंने कहा है कि उन्हें उनकी माँ से भी नहीं मिलने दिया जाता और उनकी यह हिरासत संविधान के मूल्यों का उल्लंघन है। महबूबा की बेटी ने लोक सुरक्षा कानून की धारा 8(3)(बी) का हवाला देते हुए याचिका दाखिल की थी।

उनकी बेटी ने यह भी कहा है कि चूँकि उनकी माँ एक राजनीतिक पार्टी की मुखिया है इसलिए उनकी मां को जल्दी ही अपनी पार्टी के लोगों से मिलने की अनुमति दी जाए ताकि राजनीतिक गतिविधि शुरु की जा सके।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.