1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. विदेशी महिला ने गाई भगवान विंष्णु की आरती ! वायरल हो गया वीडियो, देखिए

विदेशी महिला ने गाई भगवान विंष्णु की आरती ! वायरल हो गया वीडियो, देखिए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अफ्रीकी-अमेरिकी हॉलीवुड अभिनेत्री और जानी मानी गायिका मैरी मिलबेन भारत की संस्कृति और सभ्यता से बहुत प्रभावित है। ऐसा वो सिर्फ कहती ही नहीं है बल्कि उनके आचरण से भी यह झलकता है।

इससे पहले भारत के स्वतंत्रता दिवस पर भी उन्होंने कहा था कि आज भारत का स्वतंत्रता दिवस भारत के लिए, भारतीय-अमेरिकियों और पूरे विश्व में मौजूद भारतीय लोगों के लिए महत्वपूर्ण दिन है।

मैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राजदूत तरनजीत सिंह संधू और पूरे भारत को 74वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देना चाहती हूं।

उन्होंने हिंदी भी सीखी है और एक बार फिर दिवाली में मौके पर भारत से प्रेम को उन्होंने जाहिर किया है।

उन्होंने भारतीय और अमेरिकियों को दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए ‘ओम जय जगदीश हरे…’ आरती गाते हुए एक वीडियो शेयर किया है।

 

मिल्बेन ने कहा कि ‘ओम जय जगदीश हरे’ गीत को दुनिया भर में भारतीय दिवाली पर अपने घर में गाते हैं, यह पूजा और उत्सव का गीत है।

यह लगातार मुझे प्रभावित करता हैं और भारतीय संस्कृति के प्रति मेरी रुचि बढ़ाता है।’ कनाडाई स्क्रीन अवॉर्ड और ग्रैमी नामांकित संगीतकार डेरिल बेनेट ने इसका संगीत दिया है।

गायिका ने कहा कि भारत, भारत के लोग, भारतवंशी समुदाय मेरे लिए बेहद खास है। इस तरह दिवाली 2020 का जश्न मनाना किसी वरदान की तरह है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...