Home उत्तर प्रदेश फर्रुखाबाद : ग्राम अमेठी जदीद में छापामारी कर 50 लाख से अधिक कर अपवंचन की चोरी पकड़ी गई, पढ़ें

फर्रुखाबाद : ग्राम अमेठी जदीद में छापामारी कर 50 लाख से अधिक कर अपवंचन की चोरी पकड़ी गई, पढ़ें

35 second read
0
27

राज्य जीएसटी विभाग वाणिज्य कर उत्तर प्रदेश के एडिशनल कमिश्नर सत्यनारायण द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में राज्य जीएसटी विभाग वाणिज्य कर उत्तर प्रदेश की एस आई बी टीम इटावा संभाग के ज्वाइंट कमिश्नर हरीलाल प्रजापति के नेतृत्व में असिस्टेंट कमिश्नर चरन सिंह,कन्नौज के सचल दल प्रभारी असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार,

फतेहगढ के सचल दल प्रभारी असिस्टेंट कमिश्नर अतुल कुमार, वाणिज्य कर अधिकारी श्रीमती सोनिया शर्मा, गणेश यादव, अखिलेश मिश्रा, चन्द्र प्रकाश शुक्ला, जयप्रकाश न ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ फर्रुखाबाद नगर सीमा से सटे ग्राम अमेठी जदीद स्थित सर्वश्री शमसी खादी ग्रामोद्योग प्रतिष्ठान पर अचानक छापा मारी की कार्यवाही की गई।

 

छापामारी के दौरान एसआईबी टीम अधिकारियों द्वारा की गई जांच पङताल के दौरान लगभग 50 लाख रुपये से अधिक के कर अपवंचन की संभावना जताई जा रही है ।
छापामारी के दौरान उक्त प्रतिष्ठान पर भारी मात्रा में आमिर लोशन, आमिर हैण्ड वाश ,आमिर सेनेटाइजर एवं आमिर स्वीट नाइट सिट्रोनिला हर्बल अगरबत्ती एवं उक्त उत्पादों को निर्मित करने हेतु कच्चा माल मौके पर पाया गया।

 

छापामारी के दौरान मौके पर मौजूद मिले प्रतिष्ठान के सुपर वाइजर शादाब हुसैन रिजबी एवं लेखाकार से अधिकारियों द्वारा पूंछतांछ की गई ।
के न्यूज़ चैनल रिपोर्टर द्वारा छापा मारी के बाबत जानकारी करने पर एस आई बी टीम इटावा संभाग के ज्वाइंट कमिश्नर हरीलाल प्रजापति ने बताया कि छापामारी किए जाने

का मुख्य कारण व्यापारी द्वारा नियमित रूप से टर्न ओवर बढने के उपरान्त भी शुद्ध कर नहीं जमा किया जाना पाया गया तथा कुछ कम दर पर भी बिक्री करके कर अपवंचन किया जा रहा है।

 

उन्होंने बताया कि जांच पङताल के दौरान मौके पर कुल लगभग 81 लाख रुपये का कच्चा एवं तैयार माल पाया गया है जिसे सत्यापन लेखा पुस्तकों से नहीं कराये जाने के कारण माल सीज किया गया है एवं व्यापारी को कर एवं अर्थदंड के रूप में 27 लाख रुपये जमा करने के निर्देश दिये गये हैं।

 

उक्त के अतिरिक्त तीन रजिस्टर अधिग्रहीत किए गये हैं ।जिसमें टर्न ओवर को सप्रेस करके कर देयता से बचने का प्रयास किया है ।आगे जांच की कार्यवाही की जा रही है ।
छापामारी के दौरान दोपहर लगभग 12 बजे से देर शाम तक अधिकारियों द्वारा गहनता से जांच-पड़ताल की गई है ।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.