1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में हुआ धमाका , 82 लोगों की दर्दनाक मौत

कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में हुआ धमाका , 82 लोगों की दर्दनाक मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

 

इराक :   दुनियाभर में कोरना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है । अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी हो गई है । इराक भी इससे अछूता नहीं हैं । कोरना वायरस की मार झेल रहे इराक से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है । वहां एक कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में हुये विस्फोट ने 82 लोगों की जान ले ली है ।

इराक के आंतरिक मंत्रालय के मुताबिक राजधानी बगदागद के इब्न अल-खतीब कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में भीषण धमाका हुआ , जिससे वहां इलाज करा रहे 82 लोगों की मौत हो गई जबकि 110 लोग गंभीर रूप से घायल हैं । इस भयावह घटना की पुष्टि वहां की मीडिया समेत आंतरिक मंत्रालय के मंत्री ने भी किया है ।

बताया जा रहाल है कि आग लगने के बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप  मच गया और घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं । फिलहाल आग पर काबू पाय जा चुका है लेकिन मरीजों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है ।

रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल के अधिकारियों की लापरवाही के वजह से यह हादसा हुआ है । कोरोना संक्रमित मरीजों का इब्न अल-खतीब अस्पताल के कोरोना वार्ड में इलाज चल रहा था , इसी दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर में विस्फोट हुआ था । हालांकि , इस घटना के बाद वहां के प्रधानमंत्री ने जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल रूप से नौकरी से बर्खास्त कर दिया है ।

जानकारी के मुताबिक हादसे के दौरान मरीजों और उनके रिश्तेदारों ने बिल्डिंग से भागने की पूरी कोशिश की जिसमें कुछ लोग सफल भी हुये लेकिन अभी भी मृतकों और घायलों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की अशंका जताई जा रही है । बता दें कोरोना वायरस की कहर के वजह से इराक के अस्पतालों में भी जरूरी दवाइयां और बेड की कमी हो गई है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...