1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: बैतूल की चार पोलिंग बूथों में आज फिर से हो रहे चुनाव, शाम 6 बजे तक डाल सकेंगे वोट

Loksabha Election: बैतूल की चार पोलिंग बूथों में आज फिर से हो रहे चुनाव, शाम 6 बजे तक डाल सकेंगे वोट

Loksabha Election: बैतूल के मुलताई क्षेत्र में पोलिंग बूथ-275 राजापुर, 276 दूदर रैयत, 279 कुंडा और 280 चिखलीमल में 10 मई को सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. शाम 6 बजे तक 3 हजार 37 वोट सकेंगे.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Loksabha Election: मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान शुरू हो गया है. यह चारों पोलिंग बूथ मुलताई विधानसभा के है. सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक वोटिंग होगी. मतदाताओं के बाये हाथ की मध्यमा अंगुली में अमित स्याही लगाई जाएगी.

बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 275 राजापुर, 276 दूदर रैयत, 279 कुंडा और मतदान केंद्र 280 चिखलीमल में रीपोलिंग शुरू हो गई है. इन चारों मतदान केंद्रों पर कुल 3 हजार 37 मतदाता है. वोटर्स सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे.

आपको बता दें कि 7 मई की रात मतदान दल को वापस ला रही बस में आग लग गई थी. इस हादसे में चार ईवीएम मशीनों को नुकसान हुआ था. जिसके बाद चुनाव आयोग ने चारों मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान के आदेश दिए थे।.

दरअसल, 7 मई की रात बैतूल में मतदानकर्मियों को ला रही बस में आग लग गई थी. इस आग में बस के साथ-साथ कुछ ईवीएम मशीनें खाक हो गईं थीं. इसके बाद बैतूल के रिटर्निंग ऑफिसर ने इस घटना की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दी थी. ईवीएम खराब होने की सूचना के बाद चुनाव आयोग ने चार पोलिंग बूथ पर फिर से मतदान कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया. जानकारी के मुताबिक यह घटना 7 मई की रात उस वक्त घटी, जब चुनाव ड्यूटी के बाद सभी मतदानकर्मी अपनी-अपनी सामग्री लेकर पोलिंग बूथों से बस में सवार होकर निकले.

यहां हुआ था हादसा
ये बस जैसे ही बिसनूर और पौनी गौला गांव के बीच पहुंची तो ड्राइवर को गाड़ी के अगले हिस्से में आग की लपटें दिखाई दीं. उसने तुरंत ब्रेक लगाए और बस से उतर गया. वह चिल्लाते हुए कूदा कि बस में आग लग रही है सब उतर जाओ. ये सुनकर मतदानकर्मियों ने ईवीएम और बाकी चुनावी सामग्री उठाई और दरवाजे से कूद गए.

बैतूल में तीसरे चरण में हुई वोटिंग
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई हुआ. तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 सीटों पर वोटिंग हुई. ग्वालियर, गुना, भिंड, मुरैना, भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सागर और बैतूल की जनता ने नेताओं के भविष्य को ईवीएम में बंद किया. बैतूल में बीजेपी के प्रत्याशी दुर्गादास उइके के सामने कांग्रेस के प्रत्याशी रामू टेकाम हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...