1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मंडलायुक्त ने किया औचर निरीक्षण, चौपाल लगा कर जन समस्या को सुना

मंडलायुक्त ने किया औचर निरीक्षण, चौपाल लगा कर जन समस्या को सुना

मंडलायुक्त केंद्र पर सुविधाओं को लेकर सतुंष्ट दिखे, लेकिन कुछ कमियो को दूर करने के लिऐ सीएमओ को निर्देशित किया। तहसील क्षेत्र के बाढ से घिरे गांव पिपरहिया, कटहा, गंगुली, गरगजवा बाध का भी कमिश्नर ने निरीक्षण किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: धर्मवीर गुप्ता

सिध्दार्थनगर: यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के बांसी तहसील क्षेत्र के प्रथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तिलौली का मंडलायुक्त बस्ती मंडल गोविंद राजू एनएस ने औचक निरिक्षण किया। मंडलायुक्त ने प्राथमिक विद्यालय तिलौली में चौपाल लगा कर जन समस्या को सुना। इसके साथ ही स्वास्थ्य केन्द्र पर मेडिकल सुविधाओ जानकारी ली।

 

आपको बता दें कि मंडलायुक्त केंद्र पर सुविधाओं को लेकर सतुंष्ट दिखे, लेकिन कुछ कमियो को दूर करने के लिऐ सीएमओ को निर्देशित किया। तहसील क्षेत्र के बाढ से घिरे गांव पिपरहिया, कटहा, गंगुली, गरगजवा बाध का भी कमिश्नर ने निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा, मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, सीएमओ डॉक्टर संदीप चौधरी के साथ जिले के आला अफसर भी मौजूद रहे।

मंडलायुक्त गोविंद राजू एन एस ने निरीक्षण के दौरान बताया कि जिले मे नोडल अधिकारी के रूप मे हम पहली बार आऐ है, सीएचसी का निरीक्षण किया काफी हद तक सुविधा ठीक है कुछ कमियां है उसको लेकर सीएमओ को निर्देश दे दिया है। चौपाल के माध्यम से रास्ते मे जल जमाव व पानी की समस्या सामने आई है प्रधान से बात करके जल्द ही उसका समाधान किया जाऐगा।

उन्होने कहा कि बाढ प्रभावित क्षेत्र के गांव जो राप्ती नदी व बंधे के बीच बसे है जिनकी आबादी 1500 है, जलमग्न हैय़ एसडीएम ने बताया है की स्वास्थ मंत्री राहत सामग्री का वितरण करेगे कुछ शिकायते मिली है, लेकिन राहत सामग्री की मात्रा कम है, जिसे तहसीलदार से कह कर बढ़वा दिया गया है। उन्होने आगे कहा कि जिलाधिकारी व एसडीएम मौजूद है जो सब की देख रेख कर हे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...