1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. डीजल के दाम में लगातार आई दूसरे दिन भी गिरावट, इतना पहुंचा दाम

डीजल के दाम में लगातार आई दूसरे दिन भी गिरावट, इतना पहुंचा दाम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लगातार दूसरे दिन भी डीजल की कीमत में कमी दर्ज की गई है। यानी शुक्रवार को ग्राहकों को एक लीटर डीजल के लिए गुरुवार के मुकाबले कम पैसे चुकाने पड़ेंगे, हालांकि पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं आया है।

शुक्रवार को लगातार छठे दिन कच्चे तेल की कीमत में गिरावट देखी गई। यह एक साल से भी अधिक के न्यूनतम स्तर पर आ गया है। चीन के बाद कोरोना वायरस के नए मामले बढ़ने की वजह से क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। वैश्विक बाजारों में क्रूड ऑयल का भाव चार फीसदी से अधिक लुढ़क वगया।

इस वायरस के फैलने से क्रूड ऑयल की वैश्विक मांग में गिरावट का डर बना हुआ है, जिससे इसके दाम में जबरदस्त गिरावट आ रही है। अप्रैल डिलिवरी के लिए ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव 4.2 फीसदी लुढ़कर 51.20 डॉलर प्रति बैरल जबकि न्यूयार्क का डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल का भाव इस महीने के लिए करीब पांच फिसदी टीटकर 46.31 डॉलर पर आ गया।

शुक्रवार को दिल्ली कोलकाता और चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए ग्राहकों को पांच पैसे कम चुकाने पड़े। वहीं मुंबई में इसमें छह पैसे की कमी आई है। इसके बाद इसका दाम क्रमश: 64.60, 66.92, 68.23 और 67.69 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...