1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लव जिहाद पर देवेंद्र फडणवीस : यह सत्य है ! ऐसी घटनाएं देश में होती है

लव जिहाद पर देवेंद्र फडणवीस : यह सत्य है ! ऐसी घटनाएं देश में होती है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश में ‘लव जिहाद’ की घटनाएं पिछले कुछ समय में बढ़ी है और इसको लेकर हरियाणा, यूपी और एमपी की सरकारों ने कानून लाने की बात करके इसको राजनीतिक मुद्दा भी बना दिया है।

दरअसल राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके यह लिखा की ऐसा कुछ नहीं है और बीजेपी सिर्फ देश का माहौल खराब करने और अपना एजेंडा चलाने के लिए इसका इस्तेमाल कर रही है।

वही अब बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने अशोक गहलोत के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, ये सभी छद्म धर्मनिरपेक्ष लोग हैं और वे सोचते हैं कि हिंदुओं पर हमले करना और उन्हें अपशब्द बोलना धर्मनिरपेक्षता है।

उन्होंने कहा, देश में लव जिहाद हो रहा है और केरल में भी इस बात को माना गया है जहां भाजपा सत्ता में नहीं है। उन्होंने कहा, जब इस तरह की बातें सामने आती हैं तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि कानून बनाए।

आपको बता दे, लव जिहाद के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द कानून लाएगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने कानून विभाग को एक प्रस्ताव भेजा है। इससे पहले 29 अगस्त व 18 सितंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को प्रदेश में लव जेहाद की घटनाएं सख्त से रोकने के लिए निर्देश दिए थे।

साथ ही सीएम ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए गृह विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए थे।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में लव जेहाद के कई मामले सामने आए थे, जिनके बाद योगी सरकार इस मुद्दे पर सख्त हुई और अफसरों से कहा है कि जहां भी लड़कियों को धोखे में रखकर शादी करने के मामले सामने आ रहे हैं वहां शीघ्र एक्शन लिया जाए।

तो वहीं, 18 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में धोखे से लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने और उनका धर्मपरिवर्तन कराने की घटनाओं की भी समीक्षा की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि ऐसी घटनाएं रोकने के लिए व्यापक कार्ययोजना बनाई जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...