Home उत्तर प्रदेश BHU के हॉस्टल से मिला देशी कट्टा, मचा हड़कंप, नाराज छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

BHU के हॉस्टल से मिला देशी कट्टा, मचा हड़कंप, नाराज छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

0 second read
0
13

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
वाराणसी: देश की प्रसिद्ध और सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा दने वाली बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी काफी वक्त से सुर्ख़ियों बटोर रही है। जिस विश्वविद्यालय से देश का भविष्य बाहर निकलता है वहा से अब देसी काटते बरामद हो रहे हैं।

दरअसल, ये मामला विश्वविद्यालय के बिरला (सी) हॉस्टल का है, जहां एक छात्र के कमरा नंबर 110 से देशी कट्टा बरामद किया गया है।

मामला ये है कि थर्ड ईयर के छात्रों का हॉस्टल रूम तय किया जा रहा था। जब बीएचयू के बिरला सी हॉस्टल पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम के चीफ प्रॉक्टर भी मौजूद थे तो वहां मौजूद सभी सामानों के साथ एक कैरी बैग में कट्टा और कुछ जिंदा कारतूस मिले। इस पर हॉस्टल में हड़कंप मच गया।

आपको बता दें, जानकारी के अनुसार, बीते 11 फरवरी को कुछ छात्रों के बीच लड़ाई हुई थी। उसी दिन की शाम को बिरला हॉस्टल में कुछ छात्रों ने मुकेश पांडेय नाम के छात्र पर फायरिंग की, हालाँकि छात्र बच गया था, तब इस मामले को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनकर मुकदमा दर्ज किया और 4 छात्रों की गिरफ्तारी भी की थी।

बताया जा रहा है कि इसी मामले को लेकर BHU के बिरला सी हॉस्टल में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम हॉस्टल उन सभी छात्रों के कमरे खाली करवाने पहुंचीं जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

खबरों की मानो तो, उसी दौरान छात्र का रूम खाली करवाते वक्त उसके बैग में से कट्टा मिला। ये हड़कंप हाथापाई में तब्दील तब हुई जब प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने इस मामलें पर करवाई नहीं की और पुलिस का मामला बताकर रफादफा कर देने की कोशिश की।

नाराज़ छात्रों ने बोर्ड के इस व्यवहार से बीएचयू के सिंह द्वार को बंद कर दिया और नारेबाजी करने लगे। जब पुलिस प्रशासन ने करवाई का आश्वासन दिया तब नाराज़ छात्रों ने मुख्य द्वार खोला।

इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि “पहले हुई घटना में दो एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और आज भी एक मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है, सारे फैक्ट कलेक्ट किए जा रहे हैं और जो भी लीगल कार्रवाई है वह की जाएगी।”

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.