Home उत्तराखंड कुंभ जन सहयोग से निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए पुलिस उपाधीक्षक कुंभ मेला वंदना वर्मा ने ऋषिकेश कोतवाली और थाना लक्ष्मण झूला में अलग-अलग बैठक बुलाई

कुंभ जन सहयोग से निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए पुलिस उपाधीक्षक कुंभ मेला वंदना वर्मा ने ऋषिकेश कोतवाली और थाना लक्ष्मण झूला में अलग-अलग बैठक बुलाई

0 second read
0
11

ऋषिकेश:  कुंभ जन सहयोग से निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए पुलिस उपाधीक्षक कुंभ मेला वंदना वर्मा ने ऋषिकेश कोतवाली और थाना लक्ष्मण झूला में अलग-अलग बैठक बुलाकर जनप्रतिनिधियों के सुझाव आमंत्रित किए। उन्होंने कहा कि घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा, संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन सहित बेहतर यातायात व्यवस्था देना कुंभ पुलिस की प्राथमिकता में शामिल है।

कोतवाली ऋषिकेश में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की पुलिस उपाधीक्षक कुंभ मेला वंदना वर्मा ने बैठक ली। देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने सुझाव दिया कि भीड़ के दिनों में मुनिकीरेती और ऋषिकेश के बीच यातायात की वन वे व्यवस्था की जाए। मुनिकीरेती के खारा स्रोत में वाहनों की अनावश्यक चेकिंग बंद की जाए।जहर खुरानी गिरोह के साथ घाटों पर टप्पेबाजों के खिलाफ भी कार्यवाही हो। पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि ऋषिकेश में कुंभ ड्यूटी के लिए पर्याप्त फोर्स यहां पहुंच गया है। अभी सभी पुलिसकर्मी कोतवाली में रुके हैं।

श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज में कैंप बन जाने के बाद वहां पुलिस चौकी वजूद में आ जाएगी। वही स्टाफ के रहने की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि हरिद्वार रोड से लक्ष्मण झूला रोड पर जीरो जोन व्यवस्था सख्ती के साथ लागू किया जाएगा। बड़े वाहनों के लिए नो एंट्री की व्यवस्था लागू रहेगी। जहरखुरानी गिरोह और टप्पेबाजो पर नजर रखने के लिए अलग से टीम गठित की जा रही है।

इसके अतिरिक्त सभी जगह संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन किया जा रहा है। बैठक में लायंस क्लब डिवाइन के पूर्व अध्यक्ष धीरज मखीजा रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के अध्यक्ष हितेंद्र पवार श्री गंगा सभा के अध्यक्ष राहुल शर्मा मदन मोहन शर्मा मधु मिश्रा गुरमीत मिनोचा,निरीक्षक कुंभ त्रिभुवन सिंह रौतेला, उप निरीक्षक नवीन कुमार, जगजीत सिंह, दीपक रावत आदि मौजूद रहे।

थाना लक्ष्मण झूला में नागरिकों के साथ पुलिस उपाधीक्षक कुंभ वंदना वर्मा की बैठक में व्यापार सभा के अध्यक्ष डॉ नारायण सिंह रावत ने सुझाव दिया कि स्नान के दिनों में लक्ष्मण झूला पुल को स्थानीय नागरिकों से दोपहिया वाहनों के लिए खोला जाए। यहां के सभी सार्वजनिक प्रमुख स्थलों पर स्थानीय जनता के साथ बेहतर तालमेल बनाने के लिए लोकल पुलिस की तैनाती की जाए।

उन्होंने कहा कि यहां के घाटों पर संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के साथ सुरक्षा के अन्य पर्याप्त उपाय किए जाने की जरूरत है। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि लक्ष्मण झूला में दुपहिया वाहनों के संचालन से संबंधित व्यवस्था हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। शेष जनता के सभी सुझावों पर गंभीरता से अमल किया जाएगा। बैठक में इंद्र प्रकाश अग्रवाल, आदेश तोमर, सचिन चोपड़ा, गोविंद अग्रवाल, नरेंद्र धाकड़ आदि मौजूद रहे।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.