Home खेल राजस्थान और पंजाब के बीच IPL 2020 टूर्नामेंट का 50वां बड़ा मुकाबला

राजस्थान और पंजाब के बीच IPL 2020 टूर्नामेंट का 50वां बड़ा मुकाबला

0 second read
0
0

IPL 2020 के 13 वें एडिशन का 50वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। पंजाब की टीम 12 में 6 मैच जीतकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। राजस्थान की टीम 12 में से पांच मैच जीतकर सातवें स्थान पर है। टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच पहले एक मुकाबला हो चुका है। राजस्थान ने उस मैच में पंजाब को चार विकेट से हराया था।

Image

राजस्थान के लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर रहेगी। इस सीजन में आर्चर ने अब तक 17 विकेट लिए हैं। बता दें कि सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के मामले में भी आर्चर सबसे आगे हैं। उन्होंने सीजन में अब तक 146 डॉट बॉल फेंकी हैं।

पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अबतक इस सीजन में 20 विकेट लिए हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वे तीसरे स्थान पर हैं। जानकरी के लिए बता दें कि गेंदबाजी में पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा हैं। जिन्होंने 23 विकेट चटकाया हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने 20 विकेट अपने नाम किया है।

Image

पंजाब के लिए बल्लेबाजी की जिम्मेदारी इन दोनों बल्लेबाजों पर होगी। दोनों बल्लेबाजों ने इस सीजन में अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। राहुल सीजन में सबसे ज्यादा 595 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। जबकि मयंक अग्रवाल ने सीजन में अब तक 398 रन बनाए हैं। दोनों खिलाड़ी इस सीजन में शतक भी जड़ चुके हैं।

Load More In खेल
Comments are closed.