Home Breaking News दिल्ली: AAP के पांच विधायकों के खिलाफ एफआईआर, नौ पुलिसवाले घायल

दिल्ली: AAP के पांच विधायकों के खिलाफ एफआईआर, नौ पुलिसवाले घायल

0 second read
0
1

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के चार विधायकों पर मारपीट करने के मामले में कमला मार्केट थाने में मामला दर्ज किया है। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है उनमें मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश त्रिपाठी, कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार, त्रिलोक पुरी के विधायक रोहित महरोलिया, शालीमार बाग की विधायक वंदना कुमारी और मंगोलपुरी की विधायक राखी बिड़लान शामिल हैं।

आप के इन चारों विधायक पर आरोप है कि इन विधायकों ने सफाई कर्मियों के जरिये रोड जाम करवा दिया। रोकने पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की। इसमें 9 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

प्रदर्शनकारियों के उपद्रव में कमला मार्केट के एसीपी अनिल कुमार को चोटें लगीं औैर उनकी एक अंगुली तोड़ दी है। साथ ही विधायकों पर उत्पात मचाने, कोरोना काल में दिल्ली सरकार की तमाम हिदायतों का उल्लंघन करने, पुलिस पर हमला करने का भी आरोप लगा है।

प्रदर्शन को उग्र होता देख सभी विधायक वहां से चले गए। पुलिस ने पांचों विधायक समेत उपद्रवियों के खिलाफ महामारी अधिनियम, सरकारी आदेश का उल्लंघन, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के तहत मामला दर्ज कर लिया। मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उपद्रव करने वाले 13 लोगों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस के मुताबिक विधायक अखिलेश त्रिपाठी, कुलदीप कुमार, रोहित महरोलिया और राखी बिड़लान ने दिल्ली सरकार के 30 सितम्बर और 11 अक्टूबर के जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेशों की अवहेलना की और पुलिस की इजाज़त के बिना सिविक सेंटर पर तकरीबन 2000 अधिक सफाई कर्मियों को इकट्ठा किया और प्रदर्शन किया। पुलिस की ओर से प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी गई थी।

पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 335, 186, 332, 188, 269, 270, 4 एपीडेमिक के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने 13 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.