Home मीडिया जगत कोरोना संक्रमण से दैनिक जागरण के युवा पत्रकार अंकित शुक्ला का निधन, पत्नी भी हैं पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण से दैनिक जागरण के युवा पत्रकार अंकित शुक्ला का निधन, पत्नी भी हैं पॉजिटिव

1 second read
0
50

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: देश में कोरोना का कहर इस दौर में पहुंच गया है कि संक्रमण की चेन रोकना मुश्किल हो गया है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों भी बेबस नजर आ रही है। कोरोना के इस दूसरे लहर में संक्रमण की गति काफी तेज है, इसके साथ संक्रमण से इस लहर में जान गंवाने वालों का ऑकड़ा भी काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है। हाताल तो ये हो गये हैं कि श्यमशान घाटों पर अंतिम संस्कार करने के लिए लाइन लगानी पड़ रही है। कोरोना महामारी का असर मीडिया पर भी पड़ा है।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से संक्रमित हुए हिंदी अखबार दैनिक जागरण के लखनऊ एडिशन में कार्यरत 35 वार्षीय युवा पत्रकार अंकित शुक्ला की शुक्रवार को मौत हो गई। अंकित विधि संवाददाता के तौर पर दैनिक जागरण में कानूनी मामलों को कवर करते थे। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले तबीयत खराब होने पर अंकित को लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान ही अंकित को कोविड-19 के इलाज के लिए बने स्पेशल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। अंकित लखनऊ में सुल्तानपुर रोड पर रहते थे। परिवार में पत्नी व एक बेटी है। पत्नी भी कोविड पॉजिटिव हैं और फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं।

उत्तर प्रदेश की स्थिति भी बद से बदतक होती जा रही है, पिछले 24 घंटे की बात करें तो 22,439 नए केस सामने आये हैं, इस दौरान 416 लोगो की जान गई है। सबसे ज्य़ादा स्थिति गड़बड़ है, राजधानी लखनऊ की लखनऊ में 5183 कोरोना का नया मामला दर्ज किया गया है। सीएम योगी ने महामारी को काबू में लाने के लिए शनिवार को नाइट कर्फ्यू और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

इसके साथ ही सीएम योगी ने नई गाइडलाइन के तहत कहा है कि जो भी बिना मास्क के दिखे, 1000 रुपये का चालान और दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 10000 का चालान काटने का प्रावधान कर दिया है। वहीं दूसरे राज्य से आये प्रवासियों को लेकर नया दिशा-निर्देश जारी किया है।

जारी नई गाइडलाइन के तहत अब अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी, उन्हें 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा और जो लक्षणविहीन रहेंगे, उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा।

Load More In मीडिया जगत
Comments are closed.